मुख्यमंत्री ने नवनिर्मित वेजिटेबल मार्केट एवं सरदार पटेल पार्क का किया लोकार्पण

Share on facebook
Share on telegram
Share on twitter
Share on whatsapp
नवनिर्मित वेजिटेबल मार्केट एवं सरदार पटेल पार्क

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन सर्वप्रथम ने हरमू में नवनिर्मित सरदार पटेल पार्क में सरदार पटेल की प्रतिमा का अनावरण किया. वेजिटेबल मार्केट सभी सुविधाओं को ध्यान में रखकर किया गया है तैयार…

नवनिर्मित मार्केट को सुरक्षित रखना हम सब की जिम्मेवारी

हमें पर्यावरण को चुनौती नहीं देनी चाहिए

वेजिटेबल मार्केट सभी सुविधाओं को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है.

 नागा बाबा सब्जी बाजार की पूर्व की स्थिति से हम सभी अवगत हैं.

हेमन्त सोरेन, मुख्यमंत्री, झारखण्ड

रांची : सरकार का प्रयास रहता है कि हर व्यवस्थाएं व्यवस्थित हो जिससे राज्य की जनता को सहूलियत हो. स्वच्छ वातावरण में सब्जियों की खरीद बिक्री के लिए सरकार द्वारा यह वेजिटेबल मार्केट बनाया गया है. हमें इसे अपना बाजार समझ कर रख रखाव में सहयोग करना है. मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने ये बातें नागा बाबा सब्जी बाजार स्थित नवनिर्मित वेजिटेबल मार्केट के लोकार्पण समारोह में कही. मुख्यमंत्री ने कहा यहां दुकान लगाने वालों के लिए यह मार्केट उनके परिवार के जीवन यापन का साधन बनने जा रहा है. इसे स्वच्छ और सुरक्षित रखना बड़ी जिम्मेवारी है. यह जिम्मेदारी हम सब को उठानी पड़ेगी.

सब्जी विक्रेताओं को मिलेगी दुकान

नवनिर्मित वेजिटेबल मार्केट में 300 से अधिक सब्जी विक्रेताओं को दुकानें मिलेंगी. इसके लिए नगर निगम ने 191 प्लेटफार्म का निर्माण मार्केट में कराया है. बड़े प्लेटफार्म में दो-दो दुकानदारों को बसाया जाएगा. इसके अलावा मार्केट के दोनों तरफ बनाए गए सेड में ठेला पर फल बेचने वालों को जगह दी जाएगी.

मार्केट की छत पर बना है फूड कोर्ट, जाम से मिलेगी मुक्ति

वेजिटेबल मार्केट की छत पर फूड कोर्ट बनाया गया है. यहां सात अलग-अलग किचन की व्यवस्था निगम ने की है. मार्केट के आसपास पार्किंग की व्यवस्था की गई है. नागा बाबा सब्जी मार्केट में सड़क पर दुकान लगने के कारण दिन भर जाम की स्थिति बनी रहती है. अब इससे लोगों को राहत मिलेगी.

सरदार पटेल पार्क उद्घाटन : पर्यावरण को चुनौती नहीं देनी चाहिए – मुख्यमंत्री 

मुख्यमंत्री ने हरमू हाउसिंग कॉलोनी स्थित सरदार पटेल पार्क के उद्घाटन समारोह में कहा कि शहरीकरण बढ़ रहा है. वृक्षों को काटकर गगनचुंबी इमारतें बन रहीं है. जबकि हमें पर्यावरण को कभी चुनौती नहीं देनी चाहिए. यहां के निवासियों के लिए यह पार्क भौतिकवादी समय में जीवन के अमूल्य क्षण को व्यतीत करने में सहायक बनेगा. सरकार द्वारा इस सम्पति का मालिक हरमुवासियों को बनाया जा रहा है. यहां के निवासी इसकी सुरक्षा करें. ताकि खूबसूरत पार्क की खूबसूरती हमेशा बनी रहे.

Leave a Replay

DON’T MISS OUT ON NEW POSTS

Don’t worry, we don’t spam. Click button for subscribe.