टाटा स्टील 10 व अडानी ने 1 करोड़ दान किये मुख्यमंत्री राहत कोष में

Share on facebook
Share on telegram
Share on twitter
Share on whatsapp

रांची: झारखंड में काम कर रहे कारपोरेट घराने ने कुल अबतक मुख्यमंत्री राहत कोष में 11 करोड़ रूपए का दान दिए हैं।  अदानी पावर लिमिटेड (झारखंड) ने मंगलवार को मुख्यमंत्री राहत कोष में 1 करोड़ रूपए दान किया। इससे पहले, टाटा स्टील ने अपने सीएसआर शाखा के माध्यम से टाटा इस्पात फाउंडेशन ने भी कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री राहत कोष में 10 करोड़ रुपये का दान दिया था।

 गयाता हो कि गोड्डा में तीन स्थानों पर एक महीने के लिए सामुदायिक रसोई भी  का संचालन किया जा रहा है। जहाँ प्रतिदिन 2,000 से अधिक लोगों को खिलाने के का प्रबंध है। अदानी पावर ने एक स्टेटमेंट में कहा है कि वितरण के लिए एक लाख फेस मास्क, 200 एप्रन का उत्पादन भी किया जा रहा है। इस बीच, टाटा स्टील ने Covid -19  की लड़ाई में हाथ बाधा चकी है। वह भी जमशेदपुर और पश्चिम बोकारो में 50,000 लोगों को खाना खिला रहे है। टाटा स्टील के योगदान का इतिहास तो झारखण्ड के मामले में बहुत बुरा नहीं है, लेकिन अडानी पॉवर लिमिटे की यादे कुछ कडवी जरुर है।

मसलन, यदि यह कॉर्पोरेट जगत का वाकई मानवता के लिए बढ़ाया गया कदम है तो स्वागतयोग्य है, लेकिन झारखंड के पिछले इतिहास को देखते हुए हुए अडानी पॉवर लिमिटेड झारखण्ड का बढ़ाया गया कदम कितना मानवता के लिए है यह तो आने वाला वक़्त ही बतायेगा। क्योंकि झाख्न्दियों का भाजपा काल में अडानी पॉवर लिमिटेडके बहुत कडवी यादे जुडी है।

Leave a Replay

DON’T MISS OUT ON NEW POSTS

Don’t worry, we don’t spam. Click button for subscribe.