झारखण्ड : हेमन्त सरकार जन हित में फिर चलायेगी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम 

झारखण्ड : मुख्यमंत्री ने कहा उनकी सरकार ड्राइव चला कर गाँव-गाँव जाकर वृद्धजनों को पेंशन योजना से जोड़ रही है. ‘सरकार आपके द्वार’ कार्यक्रम फिर से चलाया जाएगा, ताकि दुर्गम क्षेत्रों में बसे लोगों तक कल्याणकारी योजनाएं पहुंचे.  

जामताड़ा : गांधी मैदान जामताड़ा में आयोजित उदघाटन व शिलान्यास एवं परिसंपत्ति वितरण कार्यक्रम में कहा कि मेरा आपके बीच आने का मुख्य उद्देश्य है सभी तक कल्याणकारी योजनाओं को पहुँचाना है. हमारी सरकार ड्राइव चला कर गाँव-गाँव जाकर वृद्धजनों को पेंशन योजना से जोड़ने का काम कर रही है. ‘सरकार आपके द्वार’ कार्यक्रम को फिर से चलाया जाएगा, ताकि राज्य के दुर्गम क्षेत्रों में बसे लोगों तक सरकार की कल्याणकारी योजनाओं पहुंचे.  

झारखण्ड के आदिवासी-दलित, ग़रीब व कमजोर बच्चे विदेश में लेंगे उच्चस्तरीय शिक्षा

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के आदिवासी, दलित, ग़रीब अथवा आर्थिक रूप से कमजोर बच्चे जो विदेश में उच्चस्तरीय शिक्षा के लिए जा रहे हैं, उनका पूरा खर्च सरकार उठा रही है. हमारे राज्य की बेटियां विश्व में अपने खेल से राज्य व देश का नाम रोशन कर रही है. उनके लिए सरकार सभी तरह की सहायता उपलब्ध कराने का कार्य कर रही है. हम योजनाबद्ध तरीके से रोज़गार के सृजन का कार्य कर रहें है. 

राज्य के युवा किसी भी तरह का व्यवसाय करना चाहते हैं तो उन्हें सरकार कम दरों पर लोन दिलाने का प्रयास कर रही है. पहले बैंक लोन देने में दिक्कत करती थी आज सरकार आपके साथ खड़ी है. राज्य में नियुक्तियां की शुरुआत हो चुकी है. मात्र 250 दिनों में जेपीएससी के अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र देने का कार्य हुआ है. हमने 4 गुना अधिक बच्चों को 4 गुना अधिक सेंटर 4 गुना कम समय में बहाली कराया है.

कृषि विभाग में नियुक्तियों से हुई किसानों की समस्याओं का समाधान 

मौसम आज आंख-मिचौली कर रही है ऐसे में किसान कौन सा फसल कब लगाए जैसे खेती से संबंधित समस्याओं के समाधान के लिए कृषि विभाग में नियुक्तियां कर समाधान निकाला गया है. हमारी सरकार ने किसानों के बीच 15 से 16 लाख केसीसी कार्ड वितरण कर चुकी है और प्रक्रिया जारी है. जिससे आज हमारे किसान खेती से जुड़े उपकरण से लेकर खाद-बीज आदि भी ख़रीद पाने की स्थिति में है.

Leave a Replay

DON’T MISS OUT ON NEW POSTS

Don’t worry, we don’t spam. Click button for subscribe.