मुख्यमंत्री ने Covid-19 Vaccine Drive [ टीका एक्सप्रेस ] को दिखाई हरी झंडी 

Share on facebook
Share on telegram
Share on twitter
Share on whatsapp
टीका एक्सप्रेस

मुख्यमंत्री ने Support of CARE India in Covid-19 Vaccine Drive (टीका एक्सप्रेस) in Jharkhand को दिखायी हरी झंडी 

टीकाकरण अभियान में तेजी लाने का हो रहा प्रयास 

कोविड-19 की चुनौतियों से निपटने के लिए सरकार की पूरी तैयारी

 राज्य में 1 करोड़ 70 लाख से अधिक लोगों का हो चुका है टीकाकरण

हेमन्त सोरेन, मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने आज पुराना विधानसभा के बगल स्थित मैदान, धुर्वा, रांची से Support of CARE India in Covid-19 vaccine drive (टीका एक्सप्रेस) in Jharkhand को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में कोविड-19 टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के उद्देश्य से आज 60 मोबाइल वैक्सीनेशन वैन को राज्य के विभिन्न जिलों में रवाना किया जा रहा है. ये सभी वैन “टीका एक्सप्रेस” के रूप में टीकाकरण अभियान को जन-जन तक पहुंचाने का काम करेंगे. 

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण से आने वाली संभावित चुनौती से निबटने के लिए राज्य सरकार द्वारा पूरी तैयारी की गयी है. राज्य के सभी जिलों में “टीका एक्सप्रेस” चलाकर छूटे हुए लोगों का वैक्सीनेशन कराने का काम आज से शुरू हो रहा है. इन “टीका एक्सप्रेसों” की मदद से लोगों को टीका लेने में सहूलियत होगी. लोगों को यह सुविधा उनके घरों पर ही उपलब्ध होगी.

राज्य में 1 करोड़ 70 लाख से अधिक लोगों का हो चुका है टीकाकरण

मुख्यमंत्री ने कहा कि अब तक राज्य भर में 1 करोड़ 70 लाख से अधिक लोगों को कोविड-19 का टीका लग चुका है. लगभग 40 लाख लोगों को टीका का दूसरा डोज भी लग चुका है. मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में अधिक से अधिक लोगों तक टीकाकरण अभियान पहुंचे इसी क्रम में आज राज्य में CARE India के सहयोग से “टीका एक्सप्रेस” का शुभारंभ हुआ है. मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे पहले भी कोविड-19 संक्रमण काल में राज्य सरकार ने टीकाकरण अभियान में गति लाने को लेकर नए-नए कार्यक्रमों के जरिए लोगों तक पहुंचने का काम किया है.

कोविड-19 से सुरक्षित रहने के लिए अपनी समझदारी और विवेक का उपयोग करें

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने कहा कि कोविड-19 संक्रमण से बचने का बहुत ही सीमित औषधियां देश और दुनिया में उपलब्ध है. वैज्ञानिकों ने इस संक्रमण से बचने के लिए कोविड-19 वैक्सीन की खोज की है. हमसभी लोग वैक्सीन लगाकर कोविड-19 से सुरक्षा तो पाएंगे ही साथ-साथ स्वयं की समझदारी और विवेक का उपयोग करके भी संक्रमण से बचा जा सकता है. हम हर हाल में अपने समझदारी का उपयोग करें और खुद के साथ-साथ अपने परिवार को भी इस संक्रमण से बचाएं.

मुख्यमंत्री ने राज्यवासियों से की अपील, खतरा टला नही संक्रमण को हल्के में न लें

राज्यवासियों से मुख्यमंत्री ने अपील की कि कोविड-19 संक्रमण से बचने के लिए जरूरी सुरक्षा अवश्य बरतें. संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है. संक्रमण को हल्के में लेने की भूल न करें. अतएव आवश्यक है कि सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन हर हाल में किया जाए. फेस मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग, हाथो को सैनिटाइज करना इत्यादि जरूरी बचाव के उपाय को अपनी दिनचर्या में अवश्य शामिल करें.

Leave a Replay

DON’T MISS OUT ON NEW POSTS

Don’t worry, we don’t spam. Click button for subscribe.