दिल्ली

दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 900 के पार पहुंचा

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on telegram
Share on whatsapp

दुनियाभर में कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है. अन्य देशों की तरह भारत भी इससे बुरी तरह प्रभावित है. देश में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. अब तक 6 हजार से अधिक लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं. इधर राजधानी दिल्ली में भी कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है शुक्रवार को जारी आंकड़ो के तहत अब तक दिल्ली में कोरोना से 903 लोग संक्रमित हो चुके हैं. संक्रमित होने वालों में 584 मरकज से जुड़े लोग हैं. दिल्ली में अब तक इस रोग से 14 लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले 24 घंटों में भी 2 लोगों की मौत हुई है. राहत की बात है कि दिल्ली में इलाज करवा कर 26 लोग ठीक भी हो चुके हैं.

गौरतलब है कि दिल्ली के निजामुद्दीन (Nizamuddin) इलाके में जांच के दौरान एक भिखारी भी कोरोना पॉजिटिव (Coronavirus) पाया गया है. बता दें कि राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन (Coronavirus Lockdown) के बावजूद निजामुद्दीन मरकज (Nizamuddin Markaz) स्थित मुख्यालय में तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) के 2,300 से ज्यादा सदस्यों के रहने की बात सामने आने के बाद देशभर में इनकी पहचान करने की कवायद शुरू की गयी थी. निजामुद्दीन मरकज में पिछले महीने हुए धार्मिक आयोजन में देश-विदेश से कम से कम 9,000 लोगों ने हिस्सा लिया था. बाद में कुछ लोगों के कोरोना संक्रमित होने की बात सामने आयी थी. जमात से निकल कर कुछ लोग देश के कई जगहों पर गए थे जिससे कई नए जगहों पर भी संक्रमण  फैल गया था.

बता दें कि दिल्ली के मूलचंद अस्पताल की एक नर्स को भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया. लाजपत नगर का एक शख्स इस अस्पताल में 31 मार्च से 2 अप्रैल तक किडनी से जुड़ी बीमारी के चलते यहां रहा. उसका डायलिसिस हुआ था ,नर्स उसकी देखभाल में थी. ये शख्स कोरोनो पॉजिटिव निकला और दोनों ने एक प्राइवेट लैब में टेस्ट कराया. हालांकि अब दोनों के परिवारों को क़वारन्टीन कर दिया गया है. दोनों को अस्पताल भेजा जा चुका है. मूलचंद अस्पताल से इनके संपर्क में आये लोगों की लिस्ट मांगी गई है.

 

 

 

link

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on telegram
Share on whatsapp

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Related Posts