यूएस फेड

यूएस फेड ने ‘मेन स्ट्रीट,’ लोकल गोवट्स को बैकस्टॉप करने के लिए $ 2.3 ट्रिलियन का रोल किया

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on telegram
Share on whatsapp

अमेरिकी फेडरल रिजर्व ने गुरुवार को स्थानीय सरकारों और छोटे और मध्यम आकार के व्यवसायों को बढ़ावा देने के लिए $ 2.3 ट्रिलियन प्रयास किए, ताकि यू.एस. रखा जा सके। जैसा कि देश लड़ता है बरकरार है महामारी।

अमेरिकी केंद्रीय बैंक ने कहा कि यह बैंकों के माध्यम से 10,000 कर्मचारियों की कंपनियों को चार साल के ऋण की पेशकश करेगा और सीधे राज्यों और अधिक आबादी वाले काउंटी और शहरों के बांड खरीदकर उन्हें स्वास्थ्य संकट का जवाब देने में मदद करेगा।

मौजूदा संकट में फेड का सबसे गंभीर कदम साबित हो सकता है, यह घोषणा करते हुए, फेड चेयर जेरोम पॉवेल ने कहा कि केंद्रीय बैंक की भूमिका अब बाजार को “तरल” और कार्यात्मक रखने पर अपने सामान्य ध्यान से परे व्यापक हो गई है, जिससे संयुक्त राज्य को आर्थिक मदद मिल सके और वित्तीय स्थान को एक गंभीर स्वास्थ्य आपातकाल को ठीक करने की आवश्यकता है।

पावेल ने गुरुवार को जारी एक बयान में कहा, “हमारे देश की सर्वोच्च प्राथमिकता इस सार्वजनिक स्वास्थ्य संकट को दूर करना होगा, बीमार और वायरस के प्रसार को सीमित करना होगा।” “फेड की भूमिका विवश आर्थिक गतिविधि की इस अवधि के दौरान जितनी राहत और स्थिरता प्रदान करना है, और आज की हमारी कार्रवाइयाँ यह सुनिश्चित करने में मदद करेंगी कि अंततः वसूली उतनी ही जोरदार हो।”

पावेल बाद में अलग-अलग टिप्पणियां करने वाले हैं।

अमेरिकी शेयर सूचकांक वायदा पहले के नुकसान को मिटा दिया और फेड की घोषणा के बाद उच्च कारोबार कर रहे थे।

यह कार्यक्रम स्थानीय सरकारों में $ 500 बिलियन तक पंप करने की पेशकश करता है, जो दोनों स्वास्थ्य लड़ाई की अग्रिम पंक्ति में हैं, फिर भी कर राजस्व में गिरावट देखी जा सकती है क्योंकि बेरोजगारी बढ़ जाती है और वायरस के प्रसार पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से सामाजिक संतुलन नियमों के तहत व्यवसाय बंद हो जाते हैं। ।

इस मामले में फेड सीधे बॉन्ड खरीद रहा है – अमेरिकी सरकार के प्रतिनिधि सभा में कुछ डेमोक्रेट्स द्वारा स्थानीय सरकारों के लिए एक आवश्यक प्रस्ताव के रूप में बुलाया गया एक कदम। फेड की सहायता राज्यों के लिए उपलब्ध होगी, कोलंबिया जिला, 2 मिलियन से अधिक निवासियों और 1 मिलियन से अधिक शहरों के साथ आता है।

नई “मेन स्ट्रीट” सुविधा बैंकों को कम से कम $ 1 मिलियन के ऋण में $ 600 बिलियन तक के फ़नल का उपयोग करेगी, जिनकी 10,000 कर्मचारी तक या 2.5 बिलियन डॉलर से कम राजस्व है, व्यवसायों के लिए सुरक्षा जाल का विस्तार करने का प्रयास शुरू हुआ CARES अधिनियम हाल ही में कांग्रेस द्वारा पारित किया गया है।

यह बचाव विधेयक कुछ बड़े फर्मों को अमेरिकी ट्रेजरी द्वारा प्रत्यक्ष ऋण और 500 श्रमिकों के साथ व्यवसायों के लिए $ 350 बिलियन को अधिकृत करता है। नए मेन स्ट्रीट लोन पर भुगतान एक साल के लिए टाल दिया जाएगा; बैंकों को प्रत्येक ऋण में कम से कम 5% हिस्सेदारी रखने की आवश्यकता होगी।

ऋण प्राप्त करने वाली फर्मों को “पेरोल को बनाए रखने और श्रमिकों को बनाए रखने के लिए उचित प्रयास करने के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए,” और मौजूदा ऋण के पुनर्वित्त के लिए उनका उपयोग नहीं कर सकते हैं, और बड़ी कंपनियों के लिए निर्धारित लाभांश भुगतान और मुआवजे जैसी चीजों पर सीमा का पालन करना चाहिए।

केंद्रीय बैंक नहीं किया जा सकता है। गुरुवार को घोषित कार्यक्रम अमेरिकी ट्रेजरी द्वारा प्रदान की गई पूंजी पर $ 195 बिलियन पर निर्भर करते हैं। यह $ 454 बिलियन का एक हिस्सा है जो नए फेड कार्यक्रमों के लिए CARES अधिनियम के तहत ट्रेजरी प्रदान किया गया था।

फेड ने अपनी घोषणा में कहा कि यह विशेष रूप से स्थानीय सरकारों के वित्तीय प्रदर्शन को देखेगा कि क्या अधिक मदद की आवश्यकता है।

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on telegram
Share on whatsapp

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Related Posts