बीएसई ने एमएफ सदस्यता के लिए कट-ऑफ समय में संशोधन किया, स्टार मंच पर मोचन

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on telegram
Share on whatsapp

17 अप्रैल से मंगलवार तक अपने म्यूचुअल फंड वितरण प्लेटफॉर्म, स्टार एमएफ पर सब्सक्रिप्शन और तरल, रातोरात और अन्य योजनाओं के मोचन के लिए संशोधित कट-ऑफ टाइमिंग।

परिपत्र ने कहा कि तरल और रातोंरात योजनाओं की सदस्यता के मामले में, स्टार एमएफ प्लेटफॉर्म पर L0 लेनदेन के लिए नई समय सीमा दोपहर 12 बजे और दोपहर 1 बजे सामान्य लेनदेन (सदस्यता और छुटकारे दोनों के लिए) होगी।

अन्य योजनाओं की सदस्यता के लिए, यह प्लेटफॉर्म पर दोपहर 12.30 बजे एल 1 लेनदेन के लिए समय को संशोधित किया गया है। इससे पहले, L1 लेनदेन दोपहर 2.30 बजे तक स्वीकार किए जाते थे।

अन्य म्यूचुअल फंड योजनाओं के लिए मोचन और सदस्यता के संबंध में, सामान्य लेनदेन के लिए समय 1 बजे तक संशोधित किया गया है। इससे पहले समय दोपहर 3 बजे था।

खरीद लेनदेन को सामान्य, L0 और L1 तीन अलग-अलग श्रेणियों में वर्गीकृत किया गया है।

L0 लेन-देन को LFC को स्कीम प्रकार के प्रत्यय के रूप में चुनकर तरल एमएफ योजनाओं की इकाइयों को खरीदने के लिए रखा जाता है। नॉन-लिक्विड म्यूचुअल फंड योजनाओं की इकाइयों को खरीदने के लिए एल 1 लेन-देन रखा जाता है और इसका मूल्य 2 लाख रुपये और उससे अधिक होता है।

सामान्य लेनदेन को गैर-तरल एमएफ योजनाओं की इकाइयों को खरीदने के लिए रखा जाता है और इसका मूल्य 2 लाख रुपये से कम होता है। कोई भी लिक्विड ट्रांजैक्शन, जिसे स्कीम के प्रकार में L0 को दबाकर नहीं रखा जाता है, इसे सामान्य ट्रांजेक्शन भी कहा जाता है।

सामान्य आदेशों के संबंध में, एक्सचेंज ने कहा कि डिस्ट्रीब्यूटर्स द्वारा रूट किए गए आदेशों के लिए उनके खाते में भारतीय क्लीयरिंग कॉरपोरेशन द्वारा धनराशि प्राप्त करने के लिए कट-ऑफ का समय लिक्विड ट्रांजेक्शन के मामले में ऐतिहासिक दिन शुद्ध संपत्ति मूल्य (NAV) प्राप्त करने के लिए है और उसी दिन में NAV एल 0 लेन-देन का मामला सुबह 11.30 बजे और एलएल 1 लेनदेन दोपहर 12 बजे है।

रिडेम्पशन और स्विच ऑर्डर को दोपहर 1.00 बजे स्वीकार करने में उन्नति के मद्देनजर, निवेशकों को उनके रिडेम्पशन और स्विच ऑर्डर के खिलाफ डिलीवरी इंस्ट्रक्शन स्लिप (DIS) देने के लिए डिपॉजिटरी में कट-ऑफ का समय अब ​​2:30 मिनट के लिए एडवांस कर दिया गया है। मौजूदा 4:30 बजे।

गैर-डीमैट मोचन और स्विच प्रमाणीकरण के लिए कट-ऑफ समय 1.00 बजे है।

Source link

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on telegram
Share on whatsapp

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Related Posts