बाबूलाल & कंपनी की आइडियोलॉजी को क‘मांडर’ सोरेन की आइडियोलॉजी ने दी विदाई

झारखण्ड : भाजपा आइडियोलॉजी को सीएम हेमन्त आइडियोलॉजी ने शिल्पी नेहा तिर्की के रूप में आदिवासी झारखंडी महिला की काबिलियत मांडर उपचुनाव में दिखाई है. साथ ही निजाम मैत्री पर पसमांदा का संघर्ष भी भारी पड़ा है.

रांची : एक तरफ भाजपा आइडियोलॉजी की नीतियां निजीकरण, चहेते पूंजीपतियों के लाभ के अक्स में गण अधिकार हनन, विधायक खरीद फ़रोख्त, धन बल पर सरकार गिराने, हीरा चोर! को संरक्षण, सरकारी संस्थानों का दुरूपयोग, अपने ही सरकार के भ्रष्टाचार को गैर भाजपा शासित सरकारों पर मढने के रूप में, देश में तांडव मचा रही है. उसी दौर में, बाबा साहब, दिसुम गुरु शिबू सोरेन जैसे बहुजन विचारों पर चलते हुए, बहुसंख्यक गरीब आबादी के अधिकारों के संरक्षण में, टिमटिमाते तारे की भांती ही सही, लेकिन हेमन्त आइडियोलॉजी मजबूत प्रहरी बन बहुजन-गरीब के हित में खड़ी है.

ज्ञात हो, हेमन्त आइडियोलॉजी की जन हित नीतियां, पारा शिक्षक, आंगनबाड़ी बहनों समेत राज्य के समस्त जरुरतमंदों को सर्वजन पेंशन जैसे सामाजिक सुरक्षा की पेशकश. अब ओल्ड पेशन स्कीम पुनर्बहाल की कवायद, स्थायी नियुक्तियों के तरफ नियमावली के साथ बढ़ना, गरीबों के स्वरोजगार, किसानो को केसीसी सुरक्षा कवच देने, जिसे नीतियों को झारखण्ड की जनता भ्रम तंत्र से बाहर आ समझ रही है. मसलन, झारखण्ड में मांडर की जनता ने हेमन्त आइडियोलॉजी को भरी मतों से समर्थन दे भाजपा आइडियोलॉजी को ऐतिहासिक विदाई दी है. साथ ही निजाम मैत्री पर पसमांदा संघर्ष भारी पड़ा है. जो झारखण्ड की राजनीति की स्पष्ट तस्वीर पेश करती है.       

शिल्पी नेहा तिर्की बिजनेस वर्ल्ड के अनुभव के साथ, सशक्त आदिवासी महिला के रूप में झारखण्ड विधानसभा में पहुंची

गठबंधन की प्रत्याशी शिल्पी नेहा तिर्की बिजनेस वर्ल्ड के अनुभव के साथ, सशक्त आदिवासी महिला के रूप में झारखण्ड विधानसभा में पहुंची हैं. युवा होने के साथ-साथ कई कंपनियों में काम करने का इनके पास अनुभव है. भाजपा आइडियोलॉजी को बतौर कमांडर सीएम हेमन्त आइडियोलॉजी ने शिल्पी नेहा तिर्की के रूप में आदिवासी महिला की काबिलियत मांडर उपचुनाव के माध्यम से दिखाई है. जिसे भविष्य में और तराशा जाएगा. ज्ञात हो, शिल्पी का अपने पिता से 2571 वोट अधिक लाना झारखण्ड में महिला सशक्तिकरण की स्पष्ट तस्वीर पेश करती है. 

Leave a Replay

DON’T MISS OUT ON NEW POSTS

Don’t worry, we don’t spam. Click button for subscribe.