Coronavirus से जंग में PPE की कमी को लेकर AIIMS के डॉक्टर ने जताई चिंता, PM मोदी से कहा- हमारी ‘मन की बात’ भी सुनें   

Share on facebook
Share on telegram
Share on twitter
Share on whatsapp

[ad_1]

Coronavirus से जंग में PPE की कमी को लेकर AIIMS के डॉक्टर ने जताई चिंता, PM मोदी से कहा- हमारी 'मन की बात' भी सुनें   

डॉक्टर ने किया पीएम मोदी को ट्वीट (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी में स्वास्थ्यकर्मी ही वास्तव में हीरो हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) अपने संबोधन में यह बात कह चुके हैं. ऐसे में कोरोनावायरस से लड़ने वाले इन युद्धवीरों के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होना जरूरी है. अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोशिएशन (RDA) के महासचिव श्रीनिवास राजकुमार ने  निजी सुरक्षा उपकरण पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (पीपीई) की कमी को लेकर चिंता जताई है. उन्होंने पीएम मोदी के ट्वीट पर कहा, “हम हर मिनट पीपीई की मांग कर रहे हैं. कृपया करके हमारी ‘मन की बात’ भी सुनें!!.”

उनकी ओर से यह मांग ऐसे समय की गई है. कोरोनावायरस से जंग लड़ रहे डॉक्टरों के भी कोरोनावायरस से संक्रमित होने की खबरें आई हैं. आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, देशभर में अबतक 50 डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित हो चुके हैं. इससे पहले गुरुवार को AIIMS के एक डॉक्टर के कोरोना संक्रमित होने की खबर आई थी. बुधवार को भी सफदरजंग अस्पताल के दो रेजिडेंट डॉक्टरों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. बताया गया था कि अस्पताल में कोविड-19 मरीजों का इलाज कर रही टीम में शामिल एक डॉक्टर ड्यूटी के दौरान संक्रमित हुआ है. हाल ही में दिल्ली सरकार के मोहल्ला क्लीनिक के दो डॉक्टर और कैंसर सेंटर का एक डॉक्टर भी संक्रमित पाया गया था.  

भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) के संक्रमण की रफ्तार बहुत तेजी से बढ़ रही है. बीते 24 घंटे में 478 मामले सामने आए हैं. कुल मरीजों की संख्या 2,547 पहुंच गई है और मृतकों का आंकड़ा भी 62 पहुंच गया है. इस बीच 163 लोग इस बीमारी से उबर चुके हैं. 



[ad_2]

Source link

Leave a Replay

DON’T MISS OUT ON NEW POSTS

Don’t worry, we don’t spam. Click button for subscribe.