कोरोनावायरस ने ग्राहकों के साथ एयरलाइंस के रिश्ते को खराब करने की धमकी दी

[ad_1]

2020 में अपनी पहली नौकरी पाने के बाद से कैलिफोर्निया का दौरा अमृता के दिमाग में था। उन्होंने लास वेगास की यात्रा की योजना बनाई और अप्रैल में यात्रा के लिए पिछले दिसंबर में अपने टिकट बुक किए। को धन्यवाद प्रकोप जिसने भारत को अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को रद्द करने के लिए मजबूर किया, अमिर्ता की योजना अटक गई है और इसलिए उसकी कीमत 42,500 रुपये (टिकट की कीमत) है।

गल्फ के प्रमुख एतिहाद ने उसे धनवापसी प्रदान करने से मना कर दिया है और इसके बदले उसे समतुल्य राशि का वाउचर दिया है जिसका उपयोग 31 जुलाई 2021 तक किया जा सकता है। अमेरिका में वायरस के फैलने के साथ, अमृता निकट भविष्य में किसी भी अंतर्राष्ट्रीय यात्रा की अनिश्चितता है और अब प्रतिदिन कम से कम 10 मिनट उसे रिफंड दिलाने की कोशिश में।

अमृता ने 25 साल की अमृता के हवाले से कहा, “मैंने उन्हें फोन किया और वे बस रोबोट थे, उसी जानकारी को दोहराते हुए, कि एतिहाद ने रिफंड नहीं देने और वाउचर देने का फैसला किया है।” किसी और को। बस मैंने कहा कि मैं एक शिकायत दर्ज कर सकता हूं, लेकिन वह मुझे वापस नहीं मिलेगी। ”

एक ही कहानी घरेलू क्षेत्रों में सभी भारतीय के रूप में बदल जाती है नकद वापस करने से इनकार कर रहे हैं और इसके बजाय एक क्रेडिट शेल दे रहे हैं जिसे बाद में उपयोग किया जा सकता है।

यात्रियों को भारी परेशानी हुई है रद्द कर दी गई उड़ानों को वापस करने से इंकार करने से ग्राहकों के लिए लाखों बकाया हो गए हैं, जो टैक्स चुकाने वाले के पैसे को खर्च करने के उद्देश्य से पूछताछ कर रहे हैं। जबकि वे करदाता को फिरौती पर रखते हैं।

भारतीय नागरिक उड्डयन विनियमन एयरलाइंस को यात्रियों को खराब मौसम जैसी परिस्थितियों के अपवाद के साथ एक उड़ान रद्द होने पर धनवापसी की पेशकश करने के लिए बाध्य करता है।

“यदि आपको उड़ान रद्द होने की सूचना दो सप्ताह से कम समय पहले दी जाती है, लेकिन निर्धारित प्रस्थान समय के 24 घंटे तक, एयरलाइन को आपको वैकल्पिक उड़ान की पेशकश करनी चाहिए या टिकट की राशि आपके द्वारा स्वीकार्य की जा सकती है,” नागरिक मंत्रालय विमानन का यात्री चार्टर नोट।

“यह सामान्य समय में होता है, लेकिन देश के लॉकडाउन ने एयरलाइनों को अपने बेड़े को पार्क करने और राजस्व नकदी के रूप में अपनी नकदी की रखवाली करने के लिए सप्ताह के लिए शेड्यूल भंग कर दिया है। अगर अब रिफंड देने के लिए मजबूर किया जाता है, तो एक या एक से अधिक एयरलाइन व्यवसाय से बाहर हो जाएंगी, ”एक एयरलाइन कार्यकारी कहते हैं।

उनकी टिप्पणी संदेश एयरलाइन व्यापार समूह IATA को रद्द करने से पहले कल सरकारों को वापसी रद्द करने पर नियमन में ढील देने का आग्रह करती है।

“हम मानते हैं कि एयरलाइंस और ट्रैवल एजेंट दोनों के लिए सबसे अच्छा जवाब है नियामकों के लिए नकद रिफंड के लिए आवश्यकताओं को कम करना और एयरलाइंस को वाउचर जारी करने की अनुमति देना है। यह उस समय के दबाव को दूर करेगा जो वर्तमान में एजेंटों पर नकद रिफंड जारी करने के लिए है, जब एयरलाइंस नकदी को संरक्षित करने की अपनी जरूरत के आधार पर निर्णय ले रही हैं, ”आईएटीए ने कहा।

हालांकि उनके ग्राहक शिकायत करने के लिए सोशल मीडिया पर जा रहे हैं कि वे अपना पैसा वापस नहीं पा सकते हैं।

भारत का विमानन नियामक डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) भी उन यात्रियों की शिकायतों से भर गया है, जिनका पैसा एयरलाइंस के पास अटका हुआ है, लेकिन अब तक नियामक केवल एक मूक दर्शक बना हुआ है, जिसे डर है कि कैश रिफंड के लिए एयरलाइंस को धक्का पहले से ही संघर्ष करना होगा दिवालियापन में। डीजीसीए के एक अधिकारी ने कहा कि हम स्थिति के बारे में चिंतित हैं लेकिन हमें इस बारे में एक संतुलित दृष्टिकोण रखना होगा क्योंकि हमें यात्रियों और एयरलाइंस दोनों को बचाना होगा। भारत अभी भी कैश रिफंड के बजाय वाउचर के सुझाव पर सहमत नहीं हुआ है।

एक दूसरी एयरलाइन कार्यकारी जिसकी खुद की 25,000 रुपये ब्रिटिश एयरवेज के साथ फंसी हुई है, क्योंकि उसने मई में एक परिवार की छुट्टी की योजना बनाई थी, का कहना है कि सबसे अच्छा विचार एयरलाइंस को पैसे वापस करने के लिए एक लंबी खिड़की देना है। “पुनर्निर्धारित करने के लिए एक वर्ष की खिड़की दें। यदि यात्री अभी भी नहीं करता है, तो पैसा एक वर्ष के बाद वापस किया जा सकता है। तब तक, स्थिति में शायद सुधार होगा और एयरलाइंस के पास कुछ नकद बफर होंगे। ”

लेकिन अमृता को वही समझा देना जिसने वेतन कटौती का सामना किया है, उसका बजट एक कठिन काम है। वह चाहती है कि कैश रिफंड जल्द से जल्द हो।



[ad_2]

Source link

Leave a Comment