youth ministry : बेरोजगार झारखंडी युवा हेमत सोरेन का स्वागत क्यों कर रहे हैं?

Share on facebook
Share on telegram
Share on twitter
Share on whatsapp
hemant soren बेरोजगार झारखंडी युवा

बेरोजगार झारखंडी युवा हेमंत सोरेन के बयान खुश हैं -youth ministry क्यों ?

बेरोजगार झारखंडी युवाओं ने इस दफा जात-पात की गन्दी राजनीति का पर्दाफाश करते हुए राज्य की रघुबर सरकार को बेरोजगारी के मुद्दे पर चारों से घेरती नजर आ रही है। आज प्रदेश के बेरोजगार झारखंडी युवा का मानना है कि जाति-धर्म की बेड़ियों को तोड़ते हुए यदि आज शिक्षा और रोज़गार की अलख नहीं जगायी गयी तो हमें आने वाली पीढ़ी कभी माफ़ करने की स्थिति में नहीं होगी। युवाओं का कहना है कि शिक्षा व  रोजगार हमारी बुनियादी हक हैं और हम इसे हर कीमत पर लेकर रहेगें।

ज्ञात हो कि प्रदेश में रघुबर के कार्यकाल में बेरोज़गारी का संकट बढ़ता ही चला गया है। यहाँ के युवाओं ने रघुबर सरकार से तमाम तरह की गुहार लगाए, लेकिन भैंस के आगे बीन बजाना ही साबित हुआ जो नाममात्र की सरकारी नौकरियाँ निकली वह भी बाहरियों की भेट चढ़ गयी। यहाँ के युवाओं को कहा गया कि वे अयोग्य हैं। राज्य में लाखों पद ख़ाली पड़े रहने के बावजूद भर्तियों को लटकाकर रखा जाता रहा है स्थिति यह रही है कि भर्तियों की परीक्षाएँ उत्तीर्ण करने बाद भी उम्मीदवारों को नियुक्तियाँ नहीं दी गयी या विलंब किया गया!

इन परिस्थितियों के बीच झारखंडी युवाओं ने बाक़ायदा वीडियो जारी कर नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन के बयान “ झामुमो की सरकार बनते ही प्रदेश के सभी युवाओं को अविलंब नौकरी दी जायेगी ओर यदि विलंब हुई तो हर बेरोज़गार को बेरोज़गारी भत्ता दिया जायेगा” का स्वागत करती दिख रही है साथ ही वे उन्हें धन्यवाद देते हुए कह रहे हैं कि नेता प्रतिपक्ष हम बेरोजगार झारखंडी युवा के बारे में सोच रहे हैं इससे अच्छी बात हम बेरोजगार युवाओं के लिए और क्या हो सकती है। नये रोज़गार सृजित करने का हेमंत सोरेन का वायदा युवाओं को भा रहा है, जिससे आगामी विधानसभा चुनाव ने दिलचस्प मोड़ ले लिया है। खुद को अजय मान रही रघुबर सरकार के पेशानी पर झामुमो ने यकायक पसीने ला दिए हैं। youth ministry क्यों ?

Leave a Replay

DON’T MISS OUT ON NEW POSTS

Don’t worry, we don’t spam. Click button for subscribe.