नियुक्तियों से संबंधित परीक्षाओं को ससमय आयोजन कराने को लेकर मुख्यमंत्री गंभीर

Share on facebook
Share on telegram
Share on twitter
Share on whatsapp
नियुक्तियों से संबंधित

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन का जेपीएससी द्वारा लिए जाने वाली नियुक्तियों से संबंधित प्रतियोगिता-परीक्षाएं को समय पर आयोजित कराने पर जोर देना, दर्शाता है कि वे राज्य के बेरोजगार युवाओं के प्रति गंभीर है। इसी के साथ उनका राज्य के सभी जिलों में लंबित जाति प्रमाण पत्र, स्थानीय निवासी प्रमाण पत्र एवं आय प्रमाण पत्र के आवेदनों को जल्द निष्पादन करने का निर्देश देना भी यही संकेत देते हैं कि मुख्यमंत्री विभागीय रिक्तियों को जल्द भरने के मूड में है। 

इस संबंध में कार्मिक, प्रशासनिक सुधार तथा राजभाषा विभाग सभी जिलों के उपायुक्तों को निर्देश जारी करने का निर्देश दिया गया है। साथ ही जेपीएससी को कैलेंडर बनाकर नियमित रूप से प्रतियोगिता परीक्षाएं ससमय आयोजित करने का निर्देश दिया गया है। साथ ही नियुक्ति प्रक्रिया में तेजी लाने का निर्देश भी मुख्यमन्त्रियो द्वारा दिया गया है।

नए साल में ग्रीष्म सत्र के पहले नियुक्ति प्रक्रिया आरम्भ हो सकती है 

मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन द्वारा कार्मिक प्रशासनिक सुधार तथा राजभाषा विभाग के पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया कि सभी विभागों में रिक्तियों की समीक्षा करते हुए आवश्यक सेवा के जितने भी रिक्त पद हैं, जल्द से जल्द भरने की प्रक्रिया शुरू करें। और आयोग की रिक्त पदों की समीक्षा कर डाटा तैयार करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि विभागों में कर्मियों की कमी रहने के कारण कार्य बाधित होता है। नए साल में नियुक्तियों से संबंधित विज्ञापन जारी कर रिक्त पदों को भरने पर फोकस करें।

झारखंड सचिवालय आशुलिपिक/ लिपिकीय सेवा में संशोधन करने का निर्देश

मुख्यमंत्री ने आशुलिपिक एवं लिपिकीय सेवा नियमावली में संशोधन  करते हुए जल्द रिक्त पदों की बहाली प्रक्रिया प्रारंभ करने का आदेश पारित किया है। बैठक में झारखंड लोक सेवा आयोग अंतर्गत प्रक्रियाधीन परीक्षाओं की अद्यतन विवरणी प्रस्तुत की गई। 

प्रक्रियाधीन परीक्षाओं की अद्यतन विवरणी 

ज्ञात हो कि झारखंड कर्मचारी चयन आयोग के अंतर्गत प्रक्रियाधीन परीक्षाओं की अद्यतन विभिन्न पदों पर होने वाली परीक्षाओं की कुल अधियाचना के सम्बन्ध में 9215 पदों के लिए अनुशंसा भेजी जा चुकी है। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि रिक्त पदों के लिए जो भी प्रतियोगिता परीक्षाएं ली जानी है उसे ससमय संपादित किया जाए।

Leave a Replay

DON’T MISS OUT ON NEW POSTS

Don’t worry, we don’t spam. Click button for subscribe.