झारखण्ड : मुख्यमंत्री ने लाभुकों को सौंपा प्रमाण पत्र, नियुक्ति पत्र का किया वितरण 

हेमन्त सोरेन ने लाभुकों को सौंपा प्रमाण पत्र, नियुक्ति पत्र का किया वितरण. पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश 

  • मुख्यमंत्री ने पौधारोपण करते हुए पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश 
  • मुख्यमंत्री ने स्थानीय लोगों की सुनी समस्याएं, निराकरण का अधिकारियों को दिया निर्देश 

राज्य के मुखिया की सक्रियता मापने के कई पैमानों में एक होता है कि उन तक राज्य के लोगों की सुलभ पहुँच. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पैमाने में खरे उतरते दिखते हैं. मुख्यमंत्री अपने कार्यकाल के शुरुआती दौर से ही न केवल आवास पर फरियादियों की पीड़ा सुनते हैं और उसे दूर करते हैं. व्यस्त कार्यक्रम में भी समय का सदुपयोग कर राज्य का दौरा कर जनता की फ़रियाद सुनते हैं. इसी कड़ी में उनका दो दिवसीय संथाल दौरा रहा. जहाँ उन्होंने लाभुकों को प्रमाण पत्र दिया, नियुक्ति पत्र का किया वितरण और जन समस्याए सुनी.

लाभुकों

साहिबगंज जिले के पतना प्रखंड, धर्मपुर में मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन द्वारा विभिन्न विभागों के द्वारा संचालित योजनाओं में चयनित लाभुकों के बीच प्रमाण पत्र और स्वीकृति पत्र वितरित किया गया. अनुकंपा पर भी तीन लोगों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया. जिन योजनाओं के लिए लाभुकों का चयन किया गया है, उसमें मनरेगा के तहत 5, प्रधानमंत्री आवास योजना- ग्रामीण के लिए 7, भीमराव अंबेडकर आवास के लिए 3, मुख्यमंत्री सुकन्या योजना के लिए 16, कन्यादान योजना के लिए 9, दिव्यांग यंत्र वितरण के लिए 2, पेंशन स्वीकृति पत्र के लिए 17 और ग्रीन राशन कार्ड के लिए 6 लाभुक शामिल हैं.

सखी मंडलों को को सौंपा गया चेक 

लाभुकों

इस अवसर पर मुख्यमंत्री द्वारा विभिन्न सखी मंडलों को चेक प्रदान किया गया. इसमें चक्रीय निधि के तहत 7. 80 लाख रुपए, सामुदायिक निवेश निधि के तहत 19 लाख रुपए और कैश क्रेडिट लिंकेज के तहत 28 लाख रुपए का चेक सखी मंडलों को दिया गया.

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने जनता के समस्याओं के निराकरण का दिया गया निर्देश 

लाभुकों

हेमन्त सोरेन ने मौके पर स्थानीय जनता की समस्याएं सुनी और उसके द्वारा तत्काल समस्या निराकरण का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया गया. मुख्यमंत्री ने जनता से कहा कि आपकी समस्याओं को दूर करना और क्षेत्र का विकास करना हमारी प्राथमिकता है. और उनकी समस्याएं सुनी. मुख्यमंत्री ने पौधारोपण किया और जनता के बीच पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया. इसके अलावा अस्थायी हेलीपैड में भी मौजूद लोगों के साथ मुख्यमंत्री ने संवाद किया. मौके पर सांसद विजय हांसदा के अलावा जिला प्रशासन के पदाधिकारी मौजूद थे.

Leave a Comment