सीएम हेमन्त द्वारा युवा को होनहार कहा जाना रघुवर दास के पूर्व के बयान का खंडन है

झारखण्ड : 16 जुलाई, सीएम का कहना कि राज्य के युवा होनहार है, हुनर की कोई कमी नहीं. यह अंतिम नहीं बल्कि अवसरों की शुरुआत है. निश्चित रूप से रघुवर दास के उस वक्तव्य को झूठा साबित करता है, जिसमे युवाओं को नकारा कहा गया था.

रांची : 16 जुलाई, मोरहाबादी में राज्य के 11 हजार 406 बेरोज़गार युवाओं के हाथों में ऑफर लेटर और चेहरे पर चमक के रुप में आत्मविश्वास दिख रही थी. मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन के सार्थक प्रयास सपनों के नई उड़ान की स्पष्ट प्रमाण का इतिहास लिए मंच पर खड़े थे. और वह यह कहते हुए ‘चाहे सरकारी हो या निजी क्षेत्र, नियुक्तियों का सिलसिला अनवरत जारी रहेगा, ऑफर लेटर प्राप्त करने वालों को होनहार व हुनरमंद कह शुभकामनाएं दे. तो निश्चित रूप से भविष्य के झारखण्ड तस्वीर सामने आती है. 

झारखण्ड के युवक-युवतियां काफी होनहार – हेमन्त सोरेन 

मुख्यमंत्री का कहना कि यहां के युवक-युवतियां काफी होनहार है. उनमें हुनर की कोई कमी नहीं है. इसलिए सरकार उनका कौशल विकास कर उन्हें रोजगार उपलब्ध करा रही है. और युवाओं को जो यह अवसर मिला है, वह अंतिम नहीं बल्कि अवसरों की शुरुआत है. युवाओं को जीवन में आगे बढ़ने के लिए सरकार द्वारा यह दरवाजा खोला गया है. निश्चित रूप से पूर्व की भाजपा सरकार के मुखिया रघुवर दास के उस वक्तव्य को झूठा साबित किया गया है, जिसमे उन्होंने झारखण्ड के युवाओं को नकारा कह इनका मनोबल गिराया गया था.

युवाओं के प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी के खर्च सरकार उठाएगी 

मुख्यमंत्री यहीं नहीं रुके उन्होंने ऑफर लेटर प्राप्त करने वाले युवाओं से कहा कि वह जीवन में आगे बढ़ने की सकारात्मक सोच को जिन्दा रखें. सरकारी नौकरियों के लिए होने वाली प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी करें. तैयारी में होने वाला खर्च का वहन हेमन्त सरकार करेगी. सरकार इसके लिए नियमावली बनाने की प्रक्रिया में बढ़ चली है. मुख्यमंत्री का यह प्रयास निश्चित रूप से राज्य के युवाओं में मनोबल का संचार करने वाली. और यह वह रास्ता हो सकता है जिस पर चल कर झारखण्ड सफलताओं की सीढ़ियां चढ़ सकता है.

Leave a Replay

DON’T MISS OUT ON NEW POSTS

Don’t worry, we don’t spam. Click button for subscribe.