झारखण्ड : 11 हज़ार 4 सौ से अधिक युवाओं को निजी क्षेत्र में दिया गया नियुक्ति पत्र

झारखण्ड : मुख्यमंत्री ने 11400 से अधिक युवाओं को नियुक्ति पत्र सौप, राज्य के बेरोजगारों के बीच मजबूत आधार का आगाज किया. सीएम ने कहा राज्य के बेरोजगार युवाओं के लिए सरकार ने रोज़गार के द्वार खोले गए हैं.

रांची : झारखण्ड में निजी क्षेत्र में स्थानीय नियोजन नीति की आज घोषणा हुई. इस नीति को निजी क्षेत्र की कंपनियों के नियुक्ति में 75% आरक्षण के साथ स्थानीय की नौकरी सुनिश्चित करता है. 15 जुलाई की कैबिनेट बैठक में यह नियमावली को मंजूरी मिली है. मंजूरी मिलने के बाद झारखण्ड यह नियमावली लागू करे वाला पहला राज्य बन गया है.  

इस नीति के तहत आज 16 जुलाई को मोरहाबादी में आयोजित रोजगार मेले में मुख्यमंत्री ने 11400 से अधिक युवाओं को नियुक्ति पत्र सौप, राज्य के बेरोजगारों के बीच मजबूत आधार का आगाज किया गया हैं. नव नियुक्तों को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि राज्य के मेहनती, कुशल और कर्मठ युवाओं को झारखण्ड में ही रोजगार के अवसर मिले. इस मंशा के तहत सरकार द्वारा यह नीति लायी गयी है.

हेमन्त सरकार उठायेगी युवाओं के किसी भी प्रकार के प्रतियोगिता के तैयारी का खर्च 

राज्य के बेरोजगार युवाओं के लिए रोज़गार के द्वार खोले गए हैं. झारखण्ड के हुनरमंद और मेहनती युवा आज हर क्षेत्र में अपना लोहा मनवा रहे हैं. आज यहाँ से युवा नर्सिंग, टेक्सटाइल, ऑटोमोबाइल आदि क्षेत्रों में जायेंगे. युवाओं को 35 हजार प्रति महीना तक की नौकरी मिली है. झारखण्ड के युवाओं में इससे कहीं आगे बढ़ने की क्षमता है. झारखण्ड में निजी क्षेत्र में स्थानीय नियोजन नीति की आज घोषणा हुई. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री द्वारा घोषणा किया गया कि अब सरकार राज्य के युवाओं के किसी भी प्रकार के प्रतियोगिता के तैयारी का खर्च उठायेगी. सरकार क़ानून बनाने के दिशा में बढ़ चली है.

Leave a Replay

DON’T MISS OUT ON NEW POSTS

Don’t worry, we don’t spam. Click button for subscribe.