कोरोना संकट: महाराष्ट्र के नवी मुंबई में 13 अप्रैल से बंद होंगे प्याज-आलू बाजार

Share on facebook
Share on telegram
Share on twitter
Share on whatsapp

कोरोना संकट : कृषि उपज मंडी समिति (APMC) द्वारा फलों, सब्जियों, प्याज और आलू के लिए चलाए जा रहे नवी मुंबई के थोक बाजार शनिवार से अगले आदेश तक बंद रहेंगे। हालांकि, अनाज, मसाला और तेल बाजार का संचालन जारी रहेगा।

महाराष्ट्र सरकार ने गुरुवार को मुंबई में कोरोना वायरस संक्रमण की बढ़ती संख्या को देखते हुए तीन महत्वपूर्ण बाजारों को बंद करने का आदेश दिया और साथ ही भीड़ को प्रबंधित करने और सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए रखने के लिए ऐसा कदम उठाया।

एपीएमसी में थोक सब्जी व्यापारियों के सचिव प्रशांत जगताप ने बताया कि फलों, सब्जियों, प्याज और आलू के बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखना संभव नहीं थी।  क्योकि एक समय में 500-1,000 से अधिक ट्रक मार्केट यार्ड में उतरेंगे। और चूँकि यार्ड में श्रमिक और ड्राइवर के प्रशिक्षित नहीं होने के स्थिति में अनुशासन, स्वच्छता और सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए रखना बहुत मुश्किल हो रहा था।

एपीएमसी प्रबंधन द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया है कि सरकार द्वारा लॉकडाउन की घोषणा किए जाने के बावजूद, आवश्यक वस्तुओं की पूर्ति के लिए बाजार बंद नहीं थे। लेकिन कोरोना संकट में बढ़ते खतरे को देखते हुए विभिन्न व्यापारिक संगठनों ने बाजार को बंद रखने का अनुरोध किया है।

एपीएमसी के सचिव टिप्पणियों के लिए उपलब्ध नहीं थे।

Leave a Replay

DON’T MISS OUT ON NEW POSTS

Don’t worry, we don’t spam. Click button for subscribe.