3 कैंसर मरीजों को हुआ कोरोना, डॉक्टर व 21 मेडिकल स्टाफ पहले ही हैं संक्रमित

Share on facebook
Share on telegram
Share on twitter
Share on whatsapp
3 केंसर मरीज

दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट (DSCI) में  3 कैंसर मरीजों में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के पॉजिटिव लक्षण पाया गया है. दूसरी डराने वाली खबर यह है कि अस्पताल के डॉक्टर सहित 21 मेडिकल स्टाफ पहले ही कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. इस अस्पताल में एक डॉक्टर सबसे पहले कोरोना संक्रमित हुए. बताया जाता है कि इनके भाई यूके से आए थे, जिनसे इन्हें संक्रमण हुआ. और बाद में इनसे अस्पताल के कुल 3 डॉक्टर 17 नर्सिंग स्टाफ और एक सफाईकर्मी संक्रमित हो गए. अब यह संक्रमण मेडिकल स्टाफ के साथ-साथ कैंसर के मरीजों में भी फैलता जा रहा है.

इस बीच देश की राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस (COVID-19)  से मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. बीते 24 घंटे में 51 नए मामले आने के बाद दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 720 हो गई है. इस दौरान तीन लोगों की मौत भी हुई है. दिल्ली में अब कोरोना से मरने वालों की संख्या 12 हो गई है,वहीं 25 लोग अबतक इससे ठीक हुए हैं. कोरोना संक्रमित 720 लोगों में से 430 मरकज से जुड़े मामले हैं. इसके साथ-साथ दिल्ली में कोरोना के हॉटस्पॉट की संख्या भी बढ़ गई है. अब दिल्ली में कोरोना के हॉटस्पॉट की संख्या 25 हो गई है, जबकि बुधवार तक यह संख्या 20 थी. इसमें निजामुद्दीन के दो नए इलाके के साथ-साथ सदर बाजार और बंगाली मार्केट जुड़े हैं.

बता दें कि देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) से अबतक 169 लोगों की मौत हो चुकी है और 5865 लोग इससे संक्रमित हैं. हर दिन कोरोना के आंकड़ों में इजाफा होता जा रहा है. इस बीच स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की तरफ से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के कुल 591 मामले सामने आए हैं, वहीं इस दौरान 20 लोगों की मौत हो गई है. बता दें कि देश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है और यह 14 अप्रैल तक रहेगा.

Leave a Replay

DON’T MISS OUT ON NEW POSTS

Don’t worry, we don’t spam. Click button for subscribe.