हिंदपीढ़ी में 1500 लोगों की हुई स्क्रीनिंग, लोगों को घर से निकलने पर पाबंदी

हिंदपीढ़ी में कोरोना का दूसरा केस मिलने के बाद पुलिस-प्रशासन के बीच हड़कंप मचा हुआ है। हिंदपीढ़ी को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। किसी को भी घर से बाहर निकलने पर पाबंदी लगा दी गई है। मंगलवार को मेडिकल टीम ने वहां के लोगों की स्क्रीनिंग की। नाला रोड के 23 गलियों में करीब 1500 लोगों की स्क्रीनिंग की गई। वहीं, एडीएम लॉ एंड आर्डर अखलेश कुमार सिन्हा ने बताया कि हिंदपीढ़ी में पूरी तरह से लॉकडाउन है। पुलिस-प्रशासन लगातार नजर रख रही है। स्थिति का जायजा लेने के लिए पुलिस और प्रशासन की टीम लगातार गश्त लगा रही है।

डॉ एके वैद्य के यहां भर्ती मरीजों की होगी जांच
करमटोली स्थित डॉ एके वैद्य के क्लिनिक में भर्ती मरीजों की भी कोरोना जांच करायी जाएगी। इसकी जानकारी रांची सिविल सर्जन डॉ वीबी प्रसाद ने दी। उन्होंने बताया कि उक्त क्लिनिक में जितने भी मरीज भर्ती हैं, उनकी सूची ली गई है। सूची के अनुसार मरीजों की जांच की जाएगी। कल जिस 54 वर्षीय महिला को कोरोना पॉजिटिव आया है, उस महिला का इलाज डॉ एके वैद्य खुद इलाज कर रहे हैं। चार दिन पहले डायलिसिस भी हो चुका है।

नेफ्रो से संबंधित जांच पर रोक
रांची के अस्पतालों में नेफ्रो से संबंधित जांच पर रोक लगा दी गई है। इस बारे में पूछने पर डीसी राय महिमापत रे ने बताया कि फिलहाल इसपर रोक लगाई गई है। वहीं, उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि रांची के अस्पतालों में डायलिसिस बंद नहीं की जाएगी, ऐसा करने वालों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी।

तीन दिन पूर्व ही हुई थी जांच
हिंदपीढ़ी की कोराना पीड़ित महिला किडनी रोग से भी ग्रसित है। उनका डायलिसिस बरियातु रोड स्थित वैद्य नर्सिंग होम में किया जा रहा था। वहां ही, उनमें कोरोना के लक्षण दिखायी पड़े थे, जिसके बाद वहां के चिकित्सक डॉ अशोक वैद्य के कहने पर ही महिला का सैंपल लिया गया था, जिसकी रिपोर्ट सोमवार को पॉजिटिव आई। डायलिसिस के दौरान वह अपने हिंदपीढ़ी स्थित आवास पर ही सात सदस्यों के साथ रह रही थी।

परिवार के सदस्यों को किया गया क्वारंटाइन
हिंदपीढ़ी की कोराना पीड़ित महिला अपने आवास में परिवार के सात सदस्यों के साथ रह रही थी। परिवार के सभी सदस्यों को प्रशासन द्वारा क्वारंटाइन किया गया है। इन परिवार के सदस्यों में उनके पति, तीन बेटा, एक बहू और दो पोते शामिल हैं। इन सातों को खेलगांव में क्वारंटाइन किया गया है। 

एसडीओ, एडीएम सहित कई अधिकारी पहुंचे हिंदपीढ़ी
हिंदपीढ़ी के दूसरे मामले के पॉजिटिव होने की सूचना के बाद जिला प्रशासन की सक्रियता और बढ़ गई है। पूरी मेडिकल टीम के साथ स्वयं एसडीओ लोकेश मिश्रा, एडीएम अखलेश कुमार सिन्हा, रांची सदर सीओ प्रकाश कुमार, सीटी एसपी, सदर डीएसपी सहित अन्य कई प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी हिंदपीढ़ी पहुंचे और कोरोना के संक्रमण और लोगों की हलचल से जुड़ी जानकारी इकट्ठा कर रहे हैं।



[ad_2]

Source link

Leave a Comment