कोरोना संकट के बीच मिल सकती है लालू यादव को मिल सकती है राहत, आ सकते हैं बाहर 

देशभर में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच जेल में बंद बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को बड़ी राहत मिल सकती है। सरकार उन्हें पैरोल देने पर विचार कर रही है और वे जेल से बाहर आ सकते हैं।  जानकारी के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मद्देनजर पैरोल दिया जा सकता है। राज्य सरकार के मंत्री बादल ने भी इस बात की पुष्टि की है। ज्ञात हो कि  कि कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे से निपटने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में जेल प्रशासन के लिए सजायाफ्ता कैदियों के पैरोल देने के संबंध में फैसला सुनाया था।

लालू यादव की तबीयत ठीक नहीं चल रही है। इस वजह से वह रिम्स के पेईंग वार्ड में भर्ती हैं। कुछ दिनों पहले आठ सदस्यीय मेडिकल बोर्ड ने रिम्स में चल रहे लालू प्रसाद के इलाज की समीक्षा करते हुए तय किया था कि उन्हें बेहतर इलाज के लिए फिलहाल एम्स, नयी दिल्ली नहीं भेजा जाएगा बल्कि उनकी किडनी रोगों की जांच के लिए एम्स नयी दिल्ली से एक नेफ्रोलॉजिस्ट बुलाया जाएगा। नेफ्रोलॉजिस्ट यदि उन्हें इलाज के लिए रिम्स से बाहर भेजने की बात कहते हैं तब उस दिशा में कार्रवाई की जाएगी।

डॉ कश्यप ने बताया कि बोर्ड ने पाया है कि लालू प्रसाद सीकेडी (क्रोनिक किडनी डिजीज) स्टेज 3 के मरीज हैं। साथ ही अन्य कई बीमारियां भी है। चूंकि रिम्स में कोई नेफ्रोलॉजिस्ट नहीं हैं। इसलिए मेडिकल बोर्ड ने बाहर के किसी नेफ्रोलॉजिस्ट को बुलाकर सेकेंड ओपीनियन लेने का निर्णय लिया है।

Source link

Leave a Comment