लॉकडाउन के बीच लगभग 360 रेलवे अधिकारियों ने 1.5 लाख उपयोगकर्ता प्रश्नों का उत्तर दिया

[ad_1]

360 से अधिक रेलवे अधिकारी, घर से कुछ काम करके, पिछले दस दिनों में चिंतित रेल उपयोगकर्ताओं के 1.25 लाख प्रश्नों का जवाब देने में लगे हुए थे।

“रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि सवालों का जवाब 355 कर्मियों द्वारा दिया गया (280 डिवीजनों में, 139 कॉल सेंटर में 35 और रेलमेडड सेल में 32) और रेलवे के आठ कर्मियों द्वारा निगरानी की गई (पांच अधिकारियों सहित) व्यपार

इन अधिकारियों ने हेल्पलाइन, सोशल मीडिया और रेलमेड ई-मेल से प्राप्त प्रश्नों का उत्तर दिया।

पिछले दस दिनों में, लगभग 1,25,000 प्रश्न हेल्पलाइन – 139 और 138 पर प्राप्त हुए, सोशल मीडिया और रेलमेड ईमेल ने सोमवार को एक विज्ञप्ति में कहा। इनमें से लगभग 87 प्रतिशत (1,09,000 से अधिक) को प्रत्यक्ष मानव संपर्क के माध्यम से संभाला गया था। हेल्पलाइन 139 पर पिछले दस दिनों में 80,000 से अधिक कॉल का जवाब दिया गया।

रेलवे ने भू-टैगिंग का उपयोग उन अधिकारियों को कॉल करने में सक्षम बनाने के लिए किया जो शुद्ध रेलवे से परे प्रश्नों का उत्तर दे सकते थे लेकिन स्थानीय ज्ञान के साथ।

सूत्रों ने कहा, “138 पर किए गए कॉल भू-टैग किए गए हैं। इसका मतलब है कि कॉल करने वाले के स्थान के आधार पर कॉल को डिवीजनल कमर्शियल कंट्रोल में रूट किया जाता है।”

रेलवे के एक अधिकारी ने बताया, “आम तौर पर तीन-चार लैंडलाइन होती हैं, जो इसका समर्थन करती हैं। जब कॉलर 138 नंबर डायल करता है, तो यह कॉल डिविजनल कमर्शियल कंट्रोल के साथ इनमें से किसी भी फोन पर लैंड करता है। मैनिंग करने वाला व्यक्ति इसे उठाता है,” रेलवे के एक अधिकारी ने बताया। व्यपार

इन जियो-टैग की गई कॉलों में भाषा का समर्थन और स्थानीय, यहां तक ​​कि गैर-रेलवे मुद्दों जैसे कि अस्पतालों या स्थानीय राज्य हेल्पलाइन के बारे में जानकारी प्रदान की जाती है।

अधिकारी ने कहा, “डिवीजनल स्टाफ ने डिवीजनल कमर्शियल कंट्रोल से काम किया। 139 कॉल सेंटर एजेंट्स ने नोएडा में कॉल-सेंटर परिसर से काम किया, रेलमेड एजेंट्स ने घर से काम किया, और रेलवे कर्मियों द्वारा घर से निगरानी की गई,” अधिकारी ने कहा।

अधिकांश प्रश्न ट्रेन सेवाओं के शुरू होने और आराम से वापसी नियमों के संबंध में थे। वास्तव में, जनता से मिले फीडबैक के आधार पर धनवापसी नियमों में ढील दी गई थी।

जिन कुछ प्रयासों की सराहना की गई, उनमें आवश्यक वस्तुओं को ले जाने वाली मालगाड़ियों को चलाना, वैगनों की देर से रिहाई के लिए दंड माफ करना, कोचों को अस्पताल के वार्डों में परिवर्तित करना, भोजन के पैकेटों का वितरण, सैनिटाइज़र तैयार करना और अन्य उपकरणों के साथ लड़ने के लिए अन्य उपकरण शामिल हैं।

रेल यात्रियों, अन्य नागरिकों की सहायता करने और माल परिचालन में मुद्दों को सुलझाने में मदद करने के लिए, भारतीय रेलवे ने लॉकडाउन की घोषणा के बाद एक रेलवे नियंत्रण कार्यालय खोला।



[ad_2]

Source link

Leave a Comment