कोविद -19: IRCTC 30 अप्रैल तक अपनी सभी तीन निजी गाड़ियों को निलंबित कर देती है

Share on facebook
Share on telegram
Share on twitter
Share on whatsapp

नई दिल्ली: इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्प लिमिटेड (IRCTC) ने मंगलवार को कहा कि उसने देश में कोविद -19 मामलों की संख्या में तेजी से वृद्धि के कारण 30 अप्रैल तक सभी तीन तेजस ट्रेनों को रद्द कर दिया है।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, देश में 100 से अधिक मौतों के साथ 4,789 कोविद -19 मामले हैं।

राज्य के स्वामित्व वाली आईआरसीटीसी तीन मार्गों पर तीन प्रीमियम, निजी यात्री रेलगाड़ियां चलाती है- लखनऊ-नई दिल्ली-लखनऊ, अहमदाबाद-मुंबई-अहमदाबाद और काशी महाकाल वाराणसी और इंदौर को जोड़ती है। इन प्रीमियम ट्रेनों को तेजस ट्रेनें कहा जाता है और आईआरसीटीसी द्वारा पहली बार चलाए जाने वाली एक इकाई, जो मुख्य रूप से रेलवे खानपान के व्यवसाय में है।

आधिकारिक बयान में कहा गया है, “उपरोक्त अवधि के दौरान यात्रा के लिए टिकट बुक करने वाले सभी उपयोगकर्ताओं / यात्रियों को बिना किसी रद्द शुल्क के, पूर्ण टिकट किराया स्वचालित रूप से वापस किया जाएगा।”

पिछले महीने, भारतीय रेलवे ने 25 मार्च से शुरू होने वाले 21 दिन के राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के अनुरूप सभी यात्री ट्रेनों के आवागमन को 14 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया।

एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने कहा कि तेजस ट्रेनों को महीने के अंत तक निलंबित कर दिया गया है क्योंकि बहुत सारे ट्रेन कर्मचारियों को आउटसोर्स किया गया है, जो जल्द वापस नहीं आ सकते हैं क्योंकि लॉकडाउन कैसे और कब उठाया जाएगा, इस पर अनिश्चितता है।

Source link

Leave a Replay

DON’T MISS OUT ON NEW POSTS

Don’t worry, we don’t spam. Click button for subscribe.