कोविद -19 प्रसार को शामिल करने के लिए योजना तैयार करें: राज्यों, संघ शासित प्रदेशों के लिए मंत्रिमंडल की सुरक्षा

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on telegram
Share on whatsapp

[ad_1]

संघ रविवार को राजीव गौबा ने सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को प्रसार से निपटने के लिए अपनी रणनीति के तहत एक नियोजन योजना तैयार करने को कहा। और सामुदायिक प्रसारण चरण से बचने के लिए जमीन पर इसका प्रभावी कार्यान्वयन।

अवधि देश को सकारात्मक कार्य करने के लिए अवसरों की एक खिड़की प्रदान करती है और किसी भी घटना का सामना करने के लिए तैयार रहती है, गौबा ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों को बताया।

“अगले कुछ दिन सभी के लिए बहुत महत्वपूर्ण होंगे और हमें अपने प्रयासों को बनाए रखने और आवश्यकता के अनुसार सभी उपलब्ध संसाधनों का उपयोग करने की आवश्यकता है,” उन्होंने कहा।

उन्होंने जिला निगरानी और तेजी से प्रतिक्रिया देने वाली टीमों को यह सुनिश्चित करने के लिए पूरी तरह से सतर्क और कार्यात्मक होने के लिए कहा कि हर संदिग्ध का पता लगाया जाए और बिना किसी नुकसान के परीक्षण किया जाए।

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव बी वी। आर। सुब्रह्मण्यम, वित्तीय आयुक्त स्वास्थ्य अटल दुलुओ, प्रमुख सचिव धीरज गुप्ता, जम्मू के संभागीय आयुक्त संजीव वर्मा ने बैठक में भाग लिया।

गौबा ने राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को अपने-अपने क्षेत्रों की स्थिति को ध्यान में रखते हुए एक नियोजन योजना तैयार करने को कहा ताकि COVID-19 से लड़ने के लिए प्रभावी कदम उठाए जा सकें।

उन्होंने स्थिति के प्रबंधन में जिला कलेक्टरों के प्रयासों की सराहना की और उन्हें अपने जिलों में रोकथाम गतिविधियों को करने के लिए कहा।

आक्रामक ट्रेसिंग, व्यायाम का परीक्षण करने और लोगों को अलगाव और संगरोध में रखने के लिए समुदायों में और अधिक प्रसार को नियंत्रित करने पर जोर देते हुए उन्होंने कहा “हमारी प्राथमिकता लोगों के जीवन को बचाना चाहिए और यह तभी किया जा सकता है जब हम कार्य योजना को गंभीरता से लागू करें”।

उपन्यास की वजह से हुई मौत केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, बीते 24 घंटों में 505 नए संक्रमण सामने आने के बाद रविवार को 83 तक पहुंच गए और देश में 3,577 मामले सामने आए।



[ad_2]

Source link

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on telegram
Share on whatsapp

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.