Coronavirus की चुनौती: पीएम नरेंद्र मोदी ने अटलजी का वीडियो ट्वीट कर देशवासियों को दिया खास संदेश..

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on telegram
Share on whatsapp

[ad_1]

Coronavirus की चुनौती: पीएम नरेंद्र मोदी ने अटलजी का वीडियो ट्वीट कर देशवासियों को दिया खास संदेश..

PM Narendra Modi ने अटलजी का एक पुराना वीडियो ट्वीट किया है

खास बातें

  • देश में घोषित किया गया है 21 दिन का लॉकडाउन
  • पीएम मोदी ने अटलजी का पुराना वीडियो शेयर किया
  • इसके जरिये देश को चुनौती से जूझने का दिया संदेश

नई दिल्ली:

Coronavirus Outbreak: कोरोना वायरस के संक्रमण (Coronavirus Outbreak) के चलते भारत सहित पूरी दुनिया में तमाम गतिवधियां मानो ठहरकर रह गई हैं. भारत में भी कोरोना का संक्रमण धीरे-धीरे पांव पसारता जा रहा है और हाल के दिनों में संक्र‍मित लोगों की संख्‍या में तेजी से इजाफा हुआ है. नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व वाली केंद्र सरकार सहित विभिन्‍न राज्‍यों की सरकारों और प्रशासन की ओर से कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने प्रयास किए जा रहे हैं और इसी तहत देश में 21 दिन का लॉकडाउन (Lockdown) घोषित किया गया है. हालात कुछ मुश्किल जरूर हैं लेकिन ज्‍यादातर देशवासियों ने लॉकडाउन की अपील पर शिद्दत से अमल करते हुए इस महामारी से निपटने का जज्‍बा दिखाया है. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi)ने इस तरह की भावना को दिखाने के लिए कई मौकों पर देशवासियों की सराहना की है. इसके साथ ही कोरोना के खिलाफ जंग मे जी-जान से जुटे डॉक्‍ट रों, पुलिसकर्मियों और अन्‍य सभी सहयोगी स्‍टाफ के प्रयासों की सराहना करते हुए उनकी हौसला अफजाई की अपील देश के लोगों से की है. कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जुटे स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों/सहयोगी स्‍टाफ और लोगों के मनोबल को बढ़ाते हुए पीएम मोदी ने शनिवार को पूर्व पीएम (स्‍वर्गीय) अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) का एक पुराना वीडियो ट्वीट किया है, इसमें अटलजी अपनी बहुचर्चित और बेहद लोकप्रिय कविता ‘आओ फिर से दिया जलाएं’ को पाठ कर रहे हैं.

अटलजी की इस कविता के बोल इस प्रकार है..
आहुति बाकी यज्ञ अधूरा

अपनों के विघ्नों ने घेरा

अंतिम जय का वज़्र बनाने-

नव दधीचि हड्डियां गलाएं

आओ फिर से दिया जलाएं

अटलजी का यह वीडियो शेयर करके पीएम मोदी ने एक तरह से देशवासियों से कोरोना को हराने के लिए जुटने का आव्‍हान किया है. उन्‍होंने इसके जरिये तमाम बाधाओं के बावजूद अपने प्रयासों में जुटे रहने और इस मुश्किल परिस्थिति का सामना करते हुए जीत हासिल करने का संदेश दिया.

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण की चुनौती से पार पाने के लिए देशभर में युद्ध स्‍तर पर तैयारी की गई है. कोरोना से संक्रमित लोगों को क्‍वारेंटीन कर उनका उपचार किया जा रहा है. इसके साथ ही लोगों को घर में ही रहने की सलाह दी गई है. लोगों को सार्वजनिक स्‍थानों में जाने से बचने और घर से बाहर निकलना बहुत जरूरी होने पर फेसमास्‍क लगाकर निकलने की ही सलाह दी गई है. पीएम मोदी ने इससे पहले कोरोना के खिलाफ जंग में जुटे डॉक्‍टरों-स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों, पुलिसकर्मियों और सहयोगी स्‍टाफ के प्रति एकजुटता जुटाने के लिए घर में थाली और घंटी बजाने की अपील देशवासियों से की थी. इसी कड़ी में उन्‍होंने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में दिन-रात ड्यूटी कर रहे लोगों के प्रयास को सराहते हुए लोगों से 5 अप्रैल का रात के 9 बजे घर में दीये-मोमबत्‍ती, टॉर्च और मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाने की अपील की है. उनकी इस अपील का मकसद यह जताना है कि कोरोना के खिलाफ इस जंग में जुटे लोगों के साथ पूरा देश मजबूती के साथ खड़ा है.

VIDEO: भारत में कोरोना का बढ़ता कहर



[ad_2]

Source link

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on telegram
Share on whatsapp

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Related Posts