डालटनगंज में अब ड्रोन से की जा रही है लोकडाउन के नियमों का पालन

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on telegram
Share on whatsapp

डालटनगंज: लोकडाउन में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमो का पूर्णतयः पालन सुनिश्चित करने के लिए, पलामू पुलिस ने ड्रोन के माध्यम से हवाई निगरानी शुरू किया है। एसपी अजय लिंडा ने कहा कि यह अभी ट्रायल के रूप में शहरी क्षेत्र क्षेत्र के लिए है, धीरे-धीरे, अधिक क्षेत्रों को कवर किया जाएगा। एक लाख की आबादी वाली शहर में कई भीड़-भाड़ वाले इलाके हैं। ड्रोन हमें लॉकडाउन के दौरान कानून और व्यवस्था बनाए रखने में मदद करेगा। ‘

उन्होंने कहा, “यह लॉकडाउन के उल्लंघनकर्ताओं के लिए एक निवारक के रूप में भी काम करेगा। हमने अब तक फ़्लॉउटर्स के खिलाफ किसी भी ज़ोरदार बल का इस्तेमाल नहीं किया है, लेकिन अगर ज़रूरत पड़ी तो हम उनके खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज करने से परहेज़ नहीं करेंगे। ”

डालटनगंज एसपी लिंडा ने बताया कि एसडीपीओ संदीप कुमार गुप्ता को आवश्यकता के अनुसार ड्रोन का इस्तेमाल करने का काम सौंपा गया है। गुप्ता ने कहा, “ सुबह 6 से 9 बजे और शाम 4 से शाम 7 बजे तक सड़कों पर अचानक लोगों की भीड़ बढ़ जाती है, जिन्हें नियंत्रित करने की आवश्यकता है। हम फ़्लोटर्स की पहचान करने के लिए ड्रोन का उपयोग करे रहे है।  अधिकांश लोग आवश्यक सामान खरीदने के लिए सुबह या शाम के समय सड़कों पर निकलते हैं, लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जो सैर व दोस्तों के साथ मिलने के लिए बाहर निकलते हैं।

 

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on telegram
Share on whatsapp

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Related Posts