चेन्नई में 3 प्रमुख बंदरगाहों पर 50,000 से अधिक कंटेनर फंस गए

[ad_1]

कोविद -19 लॉकडाउन के कारण ट्रक चालक अपने गृह शहरों में वापस चले गए, 50,000 से अधिक समुद्री कंटेनर 23 कंटेनर फ्रेट स्टेशनों (सीएफएस) और निजी कंटेनर टर्मिनलों पर चेन्नई, कामाजर और कट्टुपल्ली के बंदरगाहों पर खाली पड़े हैं।

कंटेनरों की आवाजाही शुरू करने के लिए तमिलनाडु पुलिस ने कंटेनरों की आवाजाही में मदद करने के लिए तमिलनाडु पुलिस को पेशकश की है और उन्हें सुरक्षित रूप से चेन्नई लाने की पेशकश की है। अगले 10 दिनों में बैकलॉग को साफ कर दिया जाएगा। ट्रस्ट (ChPT)। यह महत्वपूर्ण है कि 14 अप्रैल को लॉकडाउन खत्म होने से पहले कंटेनरों को सीएफएस और बंदरगाहों से खाली कर दिया जाए, या फिर लॉकडाउन के बाद बक्सों के बड़े पैमाने पर निकासी से सड़कों पर भीड़ बढ़ जाएगी। व्यपार

समस्या का हल खोजने के लिए, ChPT ने शनिवार को विभिन्न हितधारकों के साथ एक बैठक आयोजित की, जिसमें तमिलनाडु पुलिस, चेन्नई निगम, व्यापार संघों, CFS और कस्टम हाउस एजेंटों के अधिकारियों ने भाग लिया, रवेन्द्रन ने कहा।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (ADGP) पी। थमारई कन्नन ने प्रतिभागियों से ड्राइवरों के नाम और संपर्क विवरण देने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि संबंधित जिलों के पुलिस अधीक्षक यह सुनिश्चित करेंगे कि ड्राइवरों को चेन्नई पहुंचने के लिए जरूरी पास जारी किए जाएं।

ट्रकों / ट्रेलरों की मुक्त आवाजाही पर, एडीजीपी ने स्पष्ट किया कि वाहनों को विंड स्क्रीन पर दिखाई देने वाले स्टिकर प्रदर्शित करने चाहिए, उन्हें आवश्यक कार्गो घोषित किया जाएगा, और पुलिस द्वारा अनुमति दी जाएगी, रवेन्द्रन ने कहा।

जारी किया जाना है

तालाबंदी अवधि के दौरान हितधारकों को पास जारी करने के लिए संयुक्त पुलिस आयुक्त (उत्तर), कपिल शरतकर को नोडल अधिकारी नामित किया गया है। इसके अलावा, राजशेखर, पुलिस उपायुक्त (उत्तर), को खाली कंटेनर यार्ड और कंटेनर आंदोलन जैसे परिचालन मुद्दों के लिए नोडल अधिकारी के रूप में नामित किया गया है।

कंटेनरों की शीघ्र निकासी पर रवींद्रन के साथ बैठक में मौजूद दक्षिणी भारत चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के जी रघु शंकर ने कहा कि सड़कें खाली होने के कारण निकासी जल्दी हो सकती है क्योंकि वाहनों का टर्नअराउंड तेज होगा।

उन्होंने कहा कि 50 प्रतिशत से अधिक आयातकों ने सीमा शुल्क औपचारिकताओं को मंजूरी दे दी है, लेकिन कारखाने अभी भी बंद हैं और कार्गो की डिलीवरी 14 अप्रैल तक नहीं हो सकती है। आयातकों को यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि कार्गो प्राप्त करने के लिए साइट पर अधिकारी हैं।

एक बड़े सीएफएस के साथ एक अधिकारी ने कहा कि सभी कंटेनरों को 10 दिनों में कैश फ्लो और ट्रांसपोर्ट सप्लाई के आधार पर 15 अप्रैल के बाद साफ किया जा सकता है। 22 मार्च से 31 मार्च तक 14,000 बॉक्सों को सीएफएस द्वारा स्थानांतरित किया गया था, केवल 5 प्रतिशत को ही आवश्यक कार्गो के रूप में मंजूरी दी गई थी जैसे उन्होंने कहा कि दाल, वनस्पति तेल, दवा, खाद्य उत्पाद और खाद्य उत्पादों को फिर से तर करना।



[ad_2]

Source link

Leave a Comment