कोरोनावायरस: पीएम मोदी के उकसावे पर, भारत आज रात 9 बजे दीपक जलाएगा

[ad_1]

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ईश्वर के साथ नागरिकों की बराबरी करते हुए, 3 अप्रैल को जारी एक वीडियो संदेश में 1.3 बिलियन भारतीयों से अपील की, पूरे देश से अनुरोध करते हैं कि 5 अप्रैल को रात 9 बजे सभी लाइटें बंद कर दें और एक दीपक, मोमबत्ती या लाइट जलाएं कोविद -19 के खिलाफ लड़ाई को चिह्नित करने के लिए मशाल।

“मैं आप सभी से निवेदन करता हूं कि आप 5 अप्रैल को रात 9 बजे अपने घर की सभी लाइटें बंद कर 9 मिनट के लिए एक मोमबत्ती, ‘दीया’ या मोबाइल की टॉर्च जलाएं, ताकि कोरोनावायरस के खिलाफ हमारी लड़ाई को चिह्नित किया जा सके।” ।

“समय-समय पर हम 1.3 बिलियन लोगों की ताकत को पहचानते हैं और इससे हमें इस लड़ाई में ताकत मिलती है हमें उन लोगों को लेना होगा जो इस संकट से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं – गरीब, कमजोर वर्ग – आशा और प्रकाश की ओर। इस रविवार, 5 अप्रैल को रात 9 बजे, मुझे आपके 9 मिनट चाहिए। देश के 1.3 बिलियन लोगों को अपने घरों की लाइट बंद कर देनी चाहिए, अपने दरवाजे और लाइट कैंडल, लैंप, टार्च या अपने मोबाइल फ्लैशलाइट पर खड़े होने चाहिए। ”

21 दिन की घोषणा के बाद से यह पीएम मोदी का पहला वीडियो संदेश था 24 मार्च को।

24 मार्च को पीएम मोदी ने देशव्यापी आदेश दिया इस प्रकार, 21 दिनों के लिए, पूरे देश के आंदोलन को सीमित करने के लिए संक्रमण।

जनता कर्फ्यू और ताली बजाती है सेनानियों

इससे पहले, प्रधान मंत्री ने देश को 22 मार्च को एक जनता कर्फ्यू का पालन करने के लिए कहा था। इस दिन को सभी चिकित्सा पेशेवरों, स्वास्थ्य और स्वच्छता कार्यकर्ताओं और अन्य पेशेवरों का धन्यवाद करते हुए लोगों द्वारा चिह्नित किया गया था, जो आने वाले समय में मृत कोरोनोवायरस के खिलाफ संघर्ष कर रहे थे। शाम 5 बजे अपनी बालकनियों में।

जब 22 मार्च को घड़ी ने पांच को मारा, तो पूरे देश ने उन लोगों को धन्यवाद देने के लिए हाथों में ताली बजाने, बर्तन पीटने और पटाखे फोड़ने में भाग लिया, जो कोरोनावायरस संकट के बीच उन्हें सुरक्षित रखने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं।

मोदी ने कहा, “हम अपने हाथों को ताली बजाएंगे, अपनी प्लेटों को हराएंगे, मनोबल बढ़ाने के लिए अपनी घंटी बजाएंगे और उनकी सेवा को सलाम करेंगे।”

29 मार्च को, पीएम मोदी ने अपने मन की बात कार्यक्रम में राष्ट्र को फिर से संबोधित किया। इस रेडियो शो में, उन्होंने राष्ट्रव्यापी 21 दिन के लिए राष्ट्र से माफी मांगी यह कहते हुए कि आवाजाही पर प्रतिबंध से लोगों को असुविधा हुई है लेकिन “कली में बीमारी” को जकड़ने के लिए कड़े फैसलों की आवश्यकता थी।

मोदी ने कहा कि पीएम ने “सभी को इस तरह की परेशानी में क्यों डाला है” जैसे सवाल उठ सकते हैं, लेकिन उन्होंने जोर देकर कहा कि 1.3 बिलियन लोगों को वायरस से बचाने में मदद के लिए लॉकडाउन लगाने के अलावा कोई विकल्प नहीं था।

सामाजिक गड़बड़ी के महत्व पर जोर देते हुए, पीएम ने कहा कि स्वास्थ्य दुनिया में खुशी का एकमात्र तरीका है। पीएम ने कहा, “अरोग्यम परम भाग्यम, स्वस्त्य सरवार्थ साधनाम, यही अच्छा स्वास्थ्य सबसे बड़ा सौभाग्य है।”



[ad_2]

Source link

Leave a Comment