लॉजिस्टिक्स, प्लांट शटडाउन पर गवर्नमेंट्स बिजनेस इम्युनिटी प्लेटफॉर्म व्यस्त प्रश्नों को हल करने में व्यस्त है

Share on facebook
Share on telegram
Share on twitter
Share on whatsapp

[ad_1]

इन्वेस्ट इंडिया, वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय के व्यापार सुविधा मंच ने पिछले दो सप्ताह में अपने बिजनेस इम्युनिटी प्लेटफॉर्म पर उठाए गए कोविद -19 महामारी से उत्पन्न व्यवधानों से जुड़ी 1,876 व्यावसायिक समस्याओं का समाधान किया है।

21 मार्च को इन्वेस्ट इंडिया द्वारा कारोबार और निवेशकों को कोविद -19 के लिए भारत की सक्रिय प्रतिक्रिया पर वास्तविक समय में अपडेट प्राप्त करने के लिए प्लेटफॉर्म पर अधिकतम क्वेरीज़ लॉजिस्टिक्स सपोर्ट, प्लांट शटडाउन और आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं की आपूर्ति के क्षेत्रों में रही हैं। इन्वेस्ट इंडिया द्वारा तैयार नोट के अनुसार।

एक अधिकारी ने कहा, “सरकार और सीमा शुल्क के मुद्दों द्वारा जारी अधिसूचनाओं और स्पष्टीकरणों पर भी जवाब दिया गया है।”

सबसे ज्यादा प्रश्न महाराष्ट्र, हरियाणा, गुजरात और कर्नाटक से आए। उत्तर पूर्वी राज्यों की क्वेरी ज्यादातर सीमा पार से होने वाली समस्याओं को व्यवस्थित करने से संबंधित हैं, जबकि तेलंगाना से यात्रा के मुद्दे से संबंधित हैं। गुजरात और दमन और दीव से अंतर-जिला आंदोलनों के लिए अनुमोदन की मांग करने वाली कंपनियों की संख्या में वृद्धि हुई है।

बिज़नेस इम्युनिटी प्लेटफ़ॉर्म, वायरस के नियंत्रण में होने वाले घटनाक्रमों पर नियमित नज़र रखता है, विभिन्न केंद्र और राज्य सरकार की पहल, विशेष प्रावधानों तक पहुंच और जवाबों और ईमेल और व्हाट्सएप के माध्यम से प्रश्नों को हल करता है।

“इसके लॉन्च के बाद से प्लेटफ़ॉर्म पर 3,95,802 आगंतुक आए हैं, (50 देशों से अधिक देशों से) शामिल हैं। अधिकतम अंतर्राष्ट्रीय आगंतुक अमेरिका, यूके और यूएई से हैं, ”नोट ने कहा।

25 मार्च से शुरू होने वाले राष्ट्र के 21 दिनों के तालाबंदी के बाद, भारत में अधिकांश उत्पादन गतिविधियाँ गतिरोध में आ गई हैं। हालांकि, खाद्य पदार्थों सहित आवश्यक वस्तुओं का उत्पादन और वितरण जारी है।



[ad_2]

Source link

Leave a Replay

DON’T MISS OUT ON NEW POSTS

Don’t worry, we don’t spam. Click button for subscribe.