डॉव जोन्स, एसएंडपी कोरोनोवायरस मौतों को धीमा करने की उम्मीद पर 7% से अधिक की वृद्धि

Share on facebook
Share on telegram
Share on twitter
Share on whatsapp

[ad_1]

अमेरिकी स्टॉक ने सोमवार को उच्च स्तर पर धावा बोला, जिसमें से प्रत्येक प्रमुख सूचकांक में कम से कम 7% की तेजी के साथ, देश के सबसे बड़े न्यू यॉर्क में दैनिक मौत की गिरावट के बाद गर्म स्थान, ईंधन के साथ आशावाद को खत्म करना महामारी का एक स्तर था।

रविवार को, न्यूयॉर्क में वायरस से संबंधित मौतों के पिछले दिन से थोड़ा गिर गया था, एक हफ्ते में पहला उदाहरण। न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू क्यूमो ने सोमवार को कहा कि अस्पताल में भर्ती मरीज़ नीचे हैं और मौतों में वृद्धि की दर सबसे कठिन स्थिति में है। लेकिन उन्होंने शालीनता के खिलाफ आगाह किया।

“बाजार को देखते हुए जिस तरह से यह है, भले ही बुनियादी बातों में गिरावट जारी है, बाजार घाटी में देख रहा है और कह रहा है कि ‘अब से छह महीने चीजें चढ़ाई पर रहेंगी,” सैम स्टोवाल ने कहा, मुख्य निवेश न्यूयॉर्क में CFRA रिसर्च में रणनीतिकार।

“वे घाटी में देख रहे हैं और बहुत सारी डरावनी खबरें देख रहे हैं, लेकिन मूल रूप से कह रहे हैं कि ‘हम इसे अतीत में पा लेंगे।” “सकारात्मक संकेतों के साथ भी, अमेरिकी अधिकारियों ने देश को महामारी से” चरम मृत्यु सप्ताह “के लिए तैयार किया है, मरने वालों की संख्या 10,000 में सबसे ऊपर।

इंडस्ट्रियल एवरेज 1,627.46 अंक या 7.73% बढ़कर 22,679.99 पर, S & P 500 175.03 अंक या 7.03% बढ़कर 2,663.68 पर और नैस्डैक कंपोजिट में 540.16 अंक या 7.33% बढ़कर 7,913.24 पर पहुंच गया।

मार्च 24 के बाद से प्रत्येक सूचकांक के लिए सबसे बड़ा दैनिक प्रतिशत वृद्धि का संकेत मिला। सभी 30 डॉव घटक सकारात्मक क्षेत्र में थे, बोइंग शेयरों में 19.47% की बढ़त के साथ, जबकि प्रौद्योगिकी और रक्षात्मक उपयोगिताओं के क्षेत्रों में, सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वालों में से। वर्ष, 8% से अधिक चढ़ गया।

S & P 500 बैंकिंग इंडेक्स 8.21% उछल गया और सिर्फ एक हफ्ते में ही अपना सबसे अच्छा दिन बिता दिया। स्ट्रीट का डर गेज दो सप्ताह में सबसे कम हो गया, लेकिन उच्च स्तर पर बना रहा। 2007-08 के वित्तीय संकट के दौरान, S & P 500 को अस्थिरता सूचकांक के टूटने के बाद भी नीचे स्थापित करने में महीनों का समय लगा। सोमवार की उछाल के बावजूद, S & P 500 अपने फरवरी के मध्य के रिकॉर्ड बंद होने से 21% से अधिक नीचे रहा।

Refinitiv के IBES के आंकड़ों के अनुसार, S & P 500 कंपनियों को 2020 में पहली और दूसरी तिमाही में लाभ में गिरावट के साथ एक कमाई की मंदी दर्ज करने की उम्मीद है, क्योंकि एयरलाइंस, लक्जरी सामान और उद्योग जैसे क्षेत्रों में मांग वाष्पीकरण करती है।

पहली-तिमाही की उम्मीदों को अब एक साल पहले की अवधि से 6% की गिरावट के लिए कहा जाता है। वर्साचे के मालिक कैप्री होल्डिंग्स ने 1 जून के बाद अपने स्टोर खोलने की उम्मीद करते हुए 25.9% की वृद्धि की और कहा कि यह उत्तरी अमेरिका में अपने सभी 7,000 कर्मचारियों को आगे बढ़ाएगा। .Video कॉन्फ्रेंसिंग ऐप ज़ूम अपने डेटा-गोपनीयता प्रथाओं पर चिंताओं पर 4.1% गिर गया और गहरी जेब वाले प्रतिद्वंद्वियों से प्रतिस्पर्धा में वृद्धि हुई है। एनवाईएसई में 8.09-टू -1 अनुपात के आधार पर गिरावट वाले मुद्दों को आगे बढ़ाते हुए; नैस्डैक पर, 5.68-टू -1 अनुपात के अनुकूल सलाहकार।

S & P 500 ने चार नए 52-सप्ताह के उच्च और कोई नए चढ़ाव पोस्ट नहीं किए; नैस्डैक कंपोजिट में 10 नए उच्च और 34 नए चढ़ाव दर्ज किए गए। अमेरिकी एक्सचेंजों पर कुल 12.62 बिलियन शेयरों की बिक्री हुई, जबकि पिछले 20 कारोबारी दिनों में पूरे सत्र के लिए यह 15.52 बिलियन औसत था।



[ad_2]

Source link

Leave a Replay

DON’T MISS OUT ON NEW POSTS

Don’t worry, we don’t spam. Click button for subscribe.