अंतरराष्ट्रीय कार्गो की परेशानी मुक्त करने के लिए सीमा पास जारी

Share on facebook
Share on telegram
Share on twitter
Share on whatsapp
अंतरराष्ट्रीय

लॉकडाउन के दौरान अंतर्राष्ट्रीय कार्गो की परेशानी मुक्त आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए, चेन्नई सीमा शुल्क विभिन्न हितधारकों और वाहनों को ड्यूटी पास जारी करेगा। यह पिछले शनिवार को चेन्नई पोर्ट ट्रस्ट के अध्यक्ष पी। रवींद्रन द्वारा बुलाए गए पोर्ट उपयोगकर्ताओं की बैठक में मांग में से एक था, जिसमें तमिलनाडु पुलिस और चेन्नई निगम के वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल हुए थे।

चेन्नई कस्टम्स द्वारा जारी एक परिपत्र में कहा गया है कि लॉकडाउन के कारण निर्यात और आयात कार्गो की आवाजाही में कठिनाई के बारे में विभिन्न व्यापार सदस्यों से कई प्रतिनिधित्व प्राप्त हुए थे।

Free कोविद -19 ’के दौरान आवश्यक सेवाएं सीमा शुल्क पास जारी किया जाएगा, अंतर्राष्ट्रीय कार्गो के परेशानी मुक्त आवागमन के लिए आयात और निर्यात कार्गो लाने वाले सभी वाहनों के लिए, सीमा शुल्क के संयुक्त आयुक्त (चेन्नई- IV) वी। पजनियांडी द्वारा आज जारी परिपत्र।

पोर्ट टर्मिनलों से कंटेनर फ्रेट स्टेशनों या कारखानों तक कंटेनरों की आवाजाही के लिए टर्मिनलों में तैनात गेट अधिकारियों द्वारा पास जारी किए जाएंगे। परिपत्र के अनुसार सीएफएस से टर्मिनलों और कारखानों के लिए कंटेनर की आवाजाही के लिए, या कारखाने से सीएफएस के लिए लदान के मामले में, सीएफएस में तैनात अधिकारी सीमा शुल्क वाहन पास जारी करेंगे।

इसके अलावा, डायरेक्ट पोर्ट एंट्री सुविधा के साथ स्व-सील निर्यात कंटेनरों की आवाजाही को सुविधाजनक बनाने के लिए, एक ऑनलाइन सीमा शुल्क वाहन पास जारी किया जाएगा। इसका लाभ उठाने के लिए, निर्यातक शिपिंग बिल जैसे प्रासंगिक विवरणों के साथ ईमेल द्वारा अनुरोध भेज सकते हैं; कंटेनर संख्या; वस्तु का नाम; पता; ईमेल आईडी chencusdocksoffice1@gmail.com पर डॉक्स प्रशासन अनुभाग को दिनांक और समय। अनुरोध के आधार पर, वाहन पास की एक स्कैन की गई कॉपी निर्यातकों को भेजी जाएगी।

Leave a Replay

DON’T MISS OUT ON NEW POSTS

Don’t worry, we don’t spam. Click button for subscribe.