कोरोनावायरस फैल गया: उबेर, फ्लिपकार्ट आवश्यक उत्पादों को वितरित करने के लिए हाथ मिलाता है

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on telegram
Share on whatsapp

[ad_1]

उबर ने जारी राष्ट्रीय लॉकडाउन के बीच लोगों को रोजमर्रा की आवश्यक चीजें उपलब्ध कराने के लिए वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली ई-कॉमर्स फर्म फ्लिपकार्ट की भागीदारी की है। दो बेंगलुरु, मुंबई और दिल्ली में संयुक्त रूप से सेवा शुरू की है।

यह साझेदारी महत्वपूर्ण आपूर्ति श्रृंखलाओं को चालू रखेगी और फ्लिपकार्ट के ग्राहकों की बढ़ती जरूरतों को हर दिन उनके दरवाजे पर आवश्यक सामान प्राप्त करने के लिए संबोधित करेगी। यह घर में करोड़ों भारतीयों को कोविद -19 के प्रसार को बनाए रखने के सरकार के उद्देश्य का भी समर्थन करेगा।

“साझेदारी अर्थव्यवस्था को चालू रखने में मदद करती है और भारतीयों को घर पर रहने में सक्षम बनाती है, साथ ही ड्राइवरों के लिए कमाई के अवसर भी पैदा करती है। उबेर किसी भी कमीशन का शुल्क नहीं लेगा, जिससे ड्राइवरों को 100 प्रतिशत बिल की राशि रखने में सक्षम बनाया जा सकेगा, ”प्रभजीत सिंह, निदेशक-संचालन और शहरों के प्रमुख, और दक्षिण एशिया। उबेर ने यह भी कहा कि इस सेवा से जुड़े सभी ड्राइवरों को मास्क, दस्ताने, सैनिटाइज़र प्रदान किए जा रहे थे।

“यह साझेदारी कम से कम समय में ग्राहकों को आवश्यक आपूर्ति को स्थानांतरित करने में मदद करने के लिए है। फ्लिपकार्ट हमारे ग्राहकों का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध है और हम यह सुनिश्चित करने के लिए सभी संभव विकल्प जुटा रहे हैं कि इस लड़ाई में हम लोगों को आवश्यक आपूर्ति पहुंचाकर सरकारों का समर्थन कर सकें, ”रजनीश कुमार, मुख्य कॉर्पोरेट मामलों के अधिकारी, फ्लिपकार्ट ने कहा। 200 मिलियन से अधिक के पंजीकृत ग्राहक आधार के साथ, फ्लिपकार्ट में 80 श्रेणियों में 150 मिलियन से अधिक उत्पादों की पेशकश करने की क्षमता है।

उबेर के सिंह ने कहा कि फ्लिपकार्ट के साथ साझेदारी इसकी नई अंतिम मील वितरण सेवा को और मजबूत करती है, जिसे एक सप्ताह पहले लॉन्च किया गया था और अपनी प्रौद्योगिकी और नेटवर्क का लाभ तीसरे पक्ष के साथ ले रहा है जो आवश्यक उत्पाद प्रदान करने के लिए तैयार हैं।

सिंह ने कहा, “अंतिम-मील वितरण (सेवा) के लिए ड्राइवर-भागीदारों और व्यवसायों से बहुत बड़ी दिलचस्पी है।”

विशेषज्ञों ने कहा कि लॉकडाउन की प्रगति के कारण, कंपनियां, विशेष रूप से टमटम श्रमिकों को नियुक्त करने वाले, अपने कारोबार को चालू रखने के लिए अभिनव भागीदारी देख रहे हैं।

बाइक-टैक्सी यूनिकॉर्न रैपिडो ने सोमवार को कहा कि उसने देश के 90 से अधिक शहरों में अंतिम मील की डिलीवरी के लिए बिगबास्केट, बिग बाजार और स्पेन्सर रिटेल जैसे प्रमुख आवश्यक आपूर्तिकर्ताओं के साथ सहयोग किया है। कंपनी ने कहा कि वह चालू लॉकडाउन के दौरान आवश्यक आपूर्ति के लिए अपनी मौजूदा रैपिडो-डिलीवरी सेवाओं में तेजी लाने के लिए प्रतिबद्ध थी। कंपनी ने कहा कि उसके कैप्टन (ड्राइवर-पार्टनर) के 70 फीसदी बेड़े आपूर्ति की सुविधा के लिए ऑन-ग्राउंड हैं। “इसके अलावा, हम वर्तमान में कई खिलाड़ियों के साथ बातचीत कर रहे हैं, जैसे कि ग्रोफर्स, डंज़ो, फ्रेश्टोहोम और अन्य लोगों ने उन्हें आवश्यक आदेश देने में मदद करने के लिए हमारे समर्थन का विस्तार किया,” रैपिडो ने कहा। जबकि रैपिडो इन डिलीवरी को पूरा करने का मंच होगा, कंपनी ने कहा कि यह कैप्टन से कोई कमीशन नहीं लेगी।

उबेर ने हाल ही में दो नई बिजनेस-टू-बिजनेस पार्टनरशिप की घोषणा की – UberMedic – एक 24X7 सेवा जो स्वास्थ्य देखभाल अधिकारियों के साथ काम करेगी। यह फ्रंट-लाइन हेल्थ केयर प्रदाताओं को अपने घरों और चिकित्सा सुविधाओं के लिए परिवहन की व्यवस्था करेगा। अन्य एक बिगबास्केट के साथ है, जहां ड्राइवर-पार्टनर चार शहरों में रोजमर्रा की आवश्यक वस्तुओं के अंतिम-मील वितरण में मदद करेंगे। इसके बेंगलुरु स्थित प्रतिद्वंद्वी ओला कैब्स ने कर्नाटक सरकार को डॉक्टरों के परिवहन और अन्य कोविद से संबंधित गतिविधियों के लिए 500 वाहन देने पर सहमति व्यक्त की है। फ्लिपकार्ट अन्य सहयोग विचारों की भी खोज कर रहा है। वर्तमान में यह विभिन्न कैब एग्रीगेटर्स और भारतीय रेलवे के साथ बातचीत कर रहा है ताकि विक्रेताओं से ग्राहकों के लिए आवश्यक उत्पादों के सुचारू और परेशानी मुक्त आवागमन सुनिश्चित किया जा सके।



[ad_2]

Source link

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on telegram
Share on whatsapp

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Related Posts