आंध्र प्रदेश

आंध्र प्रदेश में कोरोनावायरस चौथी मौत दर्ज

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on telegram
Share on whatsapp

आंध्र प्रदेश में चौथी मौत दर्ज

चूंकि देश में लगभग दो सप्ताह से तालाबंदी चल रही है, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के नेतृत्व में मंत्री समूह (जीओएम) देश की स्थिति का जायजा ले रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किस तरह से एक कैलिब्रेटेड बाहर निकलने के लिए पर उसकी मंत्रिपरिषद से सुझाव मांगे 21 दिन का तालाबंदी के प्रकोप के लिए 25 मार्च से लगाया गया था COVID -19

राज्य अधिकारियों के डेटा की संख्या डालता है सकारात्मक मामले 4851 से अधिक और 147 पर मौत का आंकड़ा।

विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा रखी गई टैली के अनुसार, दुनिया भर में, सकारात्मक COVID-19 मामलों की संख्या 67,767 मौतों के साथ 12,14,466 से अधिक है।

हिन्दू बाहर लाया गया है बहु भाषा ई-बुक इसके अलावा आवश्यक COVID -19 सूचना पर घटनाक्रम को कवर किया यह सामने आया के रूप में कोरोनवायरस वायरस महामारी से संबंधित है।

यहाँ हैं विशेषज्ञों से जवाब वायरस के बारे में आपके प्रश्नों पर, की एक सूची राज्य हेल्पलाइन नंबर, ए राज्यवार ट्रैकर COVID-19 मामलों, मौतों और परीक्षण के लिए, और भारत में पुष्ट मामलों का एक नक्शा

नोट करने के लिए नंबर:

24/7 राष्ट्रीय हेल्पलाइन पर पहुंचा जा सकता है 1075, 1930, 1944 (पूर्वोत्तर के लिए समर्पित), 1800-112-545 तथा 011-23978046

WhatsApp हेल्पडेस्क नंबर: 9013151515

ईमेल: ncov2019-at-gmail.com

यहाँ नवीनतम अपडेट हैं:

दोपहर 2.20 | यूके

COVID-19 से ब्रिटेन में भारतीय मूल के कार्डियक सर्जन की मृत्यु हो गई

एक भारतीय मूल के कार्डियक सर्जन जिन्होंने उपन्यास कोरोनावायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था, ब्रिटेन के कार्डिफ के एक अस्पताल में निधन हो गया है, जहां COVID-19 महामारी के मोर्चे पर कई मेडिक्स ने अपना जीवन खो दिया है।

–PTI

दोपहर 2.10 बजे | मध्य प्रदेश

पुलिस के लिए 50 लाख रुपये का बीमा कवर, सरकार मध्य प्रदेश में कर्मचारी

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पुलिस कर्मियों और कोरोनोवायरस के खिलाफ लड़ाई में लगे अन्य राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए 50 लाख रुपये के बीमा कवर की घोषणा की है।

आधिकारिक सरकारी ट्विटर हैंडल पर एक संदेश में, श्री चौहान ने कहा कि केंद्र ने स्वास्थ्य कर्मचारियों को 50 लाख रुपये का बीमा कवर देने की घोषणा की है, जबकि राज्य सरकार राजस्व, शहरी प्रशासन और अन्य विभागों के पुलिस और अधिकारियों को समान प्रदान करेगी।

–PTI

दोपहर 2.00 बजे | भारत

सभी स्वास्थ्य कर्मियों को N95 मास्क प्रदान करने के लिए एम्स

कोरोनावायरस के खिलाफ अपने श्रमिकों की सुरक्षा के लिए उपाय करते हुए, AIIMS प्रशासन ने प्रत्यक्ष रोगी देखभाल में शामिल अपने सभी स्वास्थ्य कर्मचारियों को N95 मास्क प्रदान करने का निर्णय लिया है और उन्हें कीटाणुनाशक करने के बाद मास्क का कम से कम चार बार पुन: उपयोग करने के लिए कहा है।

यह कहा जाता है कि मास्क, कीटाणुरहित होने के बाद 20 दिनों के लिए पर्याप्त होगा।

–PTI

दोपहर 1.30 | कर्नाटक

बारह नए मामलों की सूचना; 25 को अभी तक छुट्टी दी गई

बारह नए मामले – जिनमें तबलिगी जमात मण्डली में भाग लेने वाले चार और पूर्व सीओवीआईडी ​​-19 पॉजिटिव रोगियों के तीन अन्य संपर्क शामिल थे, जिन्होंने तब्लीगी जमात कार्यक्रम में भाग लिया था – ने मंगलवार को सकारात्मक परीक्षण किया।

–अफसान यासमीन

1.20 बजे | भारत

सोनिया गांधी पीएम को लिखती हैं, सरकार को काटने के पांच तरीके व्यय

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर केंद्र सरकार की परियोजना के लिए 20,000 करोड़ रुपये खर्च करने, सरकारी विज्ञापन मीडिया पर प्रतिबंध लगाने और कोविद के मद्देनजर सभी आधिकारिक विदेश यात्राएं करने सहित सरकारी खर्च में कटौती करने के लिए पांच सुझाव दिए। 19।

– संदीप फूकन

दोपहर 1.15 | दिल्ली

अरविंद केजरीवाल कहते हैं कि दिल्ली में प्रकोप को नियंत्रित करने के लिए पांच-चरणीय योजना तैयार की गई है

अन्य देशों के अनुभवों से सीखते हुए, हमने शहर में एक कोरोनोवायरस के प्रकोप को नियंत्रित करने के लिए पांच कदम की योजना तैयार की है; यह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह एक योजना है।

“डॉक्टर और नर्स इस टीम का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा हैं; हमें उनकी देखभाल के साथ-साथ उनके परिवारों की भी देखभाल करनी होगी। वे इस टीम की सबसे मजबूत कड़ी हैं,” उन्होंने कहा।

– जतिन आनंद

1.10 बजे | जम्मू और कश्मीर

पूर्व जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती निवास में स्थानांतरित हो गईं

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती मंगलवार को श्रीनगर के उप-जेल से अपने सरकारी आवास में स्थानांतरित हो गईं, अब उन्हें घर में नजरबंद करने के लिए उप-जेल घोषित कर दिया गया।

दोपहर 1.00 बजे | भारत

व्हाट्सएप गलत सूचना के प्रसार को रोकने के लिए अक्सर अग्रेषित संदेश पर सीमा लगाता है

अपने प्लेटफॉर्म के माध्यम से गलत सूचना के प्रसार को धीमा करने के लिए, व्हाट्सएप ने संदेशों को अग्रेषित करने के लिए एक नई सख्त सीमा की घोषणा की है। अब, अक्सर अग्रेषित संदेश – जिन्हें पहले पाँच बार या उससे अधिक बार अग्रेषित किया गया है, उन्हें केवल एक समय में एक चैट के लिए अग्रेषित किया जा सकता है।

– युथिका भार्गव

दोपहर 12.55 | अमेरिका

भारतीय अमेरिकी समुदाय में कई सीओवीआईडी ​​-19 मामले, कई मौतों की सूचना दी

भारतीय अमेरिकियों के उपन्यासों ने उपन्यास के साथ सकारात्मक परीक्षण किया है कोरोना और उनमें से कई लोगों की मृत्यु हो गई है, जो कि अमेरिका भर के सामुदायिक संगठनों और प्रवासी नेताओं की कई समाचार रिपोर्टों के अनुसार, वर्तमान में घातक बीमारी का वैश्विक उपकेंद्र है।

यद्यपि कोरोनवायरस से संक्रमित भारतीय-अमेरिकियों की कोई आधिकारिक या अनौपचारिक गिनती नहीं है, विभिन्न निजी सोशल मीडिया समूहों पर उपलब्ध जानकारी से संकेत मिलता है कि उनमें से एक महत्वपूर्ण संख्या न्यूयॉर्क और न्यू जर्सी में है।

दोपहर 12.45 | दिल्ली

दिल्ली में 73 साल के हो गए

ठीक होने के बाद 73 वर्षीय एक मरीज को एलएनजेपी अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

एलएनजेपी के एक प्रवक्ता ने कहा कि मरीज कई सह-रुग्णताओं के बावजूद बरामद हुआ। उन्होंने कहा कि दो परीक्षण नकारात्मक निकले हैं।

दोपहर 12.25 | ओडिशा

भुवनेश्वर में आईबी कार्यालय को सील, कर्मचारियों को घर के अंदर रखा

भुवनेश्वर नगर निगम (BMC) ने यहां इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) के कार्यालय को सील कर दिया है और अपने सभी कर्मचारियों को घर के संगरोध के तहत रखा है क्योंकि यह पाया गया था कि केंद्रीय एजेंसी का एक कर्मचारी COVID-19 रोगी के संपर्क में आया था एक अधिकारी ने मंगलवार को कहा।

–PTI

दोपहर 12.10 | महाराष्ट्र

धारावी में दो और परीक्षण सकारात्मक

धारावी के बालिगा नगर में दो और ने सकारात्मक परीक्षण किया है। उनमें से एक 80 वर्षीय पिता और दूसरा, धारावी के दूसरे मरीज का 49 वर्षीय भाई है। 30 वर्षीय महिला के सकारात्मक परीक्षण के तुरंत बाद उनका परीक्षण किया गया। बीएमसी आज बलीगा नगर में एक और स्वास्थ्य शिविर आयोजित कर रहा है। इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया गया है

इससे धारावी में कुल मामले अब तक 7 हो गए हैं।

– तन्वी देशपांडे

दोपहर 12.05 | महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में 23 और मामले दर्ज किए गए हैं क्योंकि रैली बढ़कर 891 हो जाती है

मंगलवार को महाराष्ट्र से 3 ताजे कोविद -19 मामले सामने आए, जिसमें कुल मिलाकर 12 घंटे के अंतराल में 891 कूद गए।

इन नए मामलों में से 10 मुंबई से, चार पुणे से, तीन अहमदनगर से, दो नागपुर और ग्रामीण बुलढाणा से, एक-एक ठाणे और सांगली से हैं।

इसके साथ ही मुंबई का टैली 536 मामलों में बढ़ गया, जबकि पुणे जिले में अब 150 से अधिक हो गया है। बुलढाणा तेजी से राज्य के ग्रामीण इलाकों में एक वायरस हॉटस्पॉट के रूप में उभर रहा है, जिसमें कुल सात मामले हैं जबकि अहमदनगर के टैली को 26 से गोली मार दी गई है।

अहमदनगर में, दिल्ली तबलिगी जमात मण्डली में भाग लेने वाले दो सहित कम से कम चार विदेशी नागरिकों ने सकारात्मक परीक्षण किया है।

– श्योमोजीत बनर्जी

12.00 बजे | आंध्र प्रदेश

आंध्र प्रदेश ने सूचना दी है इसकी चौथी मौत है और एक और सकारात्मक मामला।

मृतक, एक 45 वर्षीय व्यक्ति, 1 अप्रैल को कुरनूल सरकारी जनरल अस्पताल में भर्ती हुआ और बाद में कोविद -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया गया। टाइप 2 मधुमेह होने के बाद, आदमी ने दो दिन बाद 3 अप्रैल को दम तोड़ दिया, स्वास्थ्य विभाग द्वारा मंगलवार सुबह जारी बुलेटिन में कहा गया है। मृतक के पास यात्रा का कोई इतिहास नहीं है जो जिले में वायरस के सामुदायिक संचरण का एक संकेत है जो राज्य में सबसे अधिक मामलों की सूचना देता है।

– थारुन बोड़ा

11.55 बजे | भारत

36 को निजामुद्दीन मण्डली में भागीदारी के बारे में अधिकारियों को सूचित करने में विफल रहने के लिए बुक किया गया

पुलिस ने कहा कि चित्रकूट रेंज में 36 व्यक्तियों के खिलाफ लापरवाही के लिए मामले दर्ज किए गए हैं, क्योंकि वे दिल्ली के निजामुद्दीन में एक मण्डली में उनकी भागीदारी के बारे में अधिकारियों को सूचित करने में विफल रहे।

36 लोगों को छोड़ दिया गया है।

–PTI

11.35 बजे | मध्य प्रदेश

अधिक स्वास्थ्य अधिकारी भोपाल में COVID-19 का अनुबंध करते हैं

12 व्यक्तियों के रूप में कई भोपाल के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी सुधीर देवरिया ने बताया कि पांच स्वास्थ्य अधिकारियों और पुलिस के सात सदस्यों और उनके परिवार के सदस्यों ने मंगलवार को शहर के 74 मरीजों की जांच की।

भोपाल में अब तक 37 स्वास्थ्य अधिकारियों ने इस बीमारी का अनुबंध किया है।

राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 268 हो गई है। सिद्धार्थ यादव

सुबह 11.20 बजे | गुजरात

गुजरात में 17 जिलों में कोरोनावायरस के मामले हैं

गुजरात में उन्नीस अधिक कोरोनावायरस संक्रमण के मामलों का पता चला है, जो राज्य में कुल संख्या 165 है।

स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि यह संक्रमण अब राज्य के 33 में से 17 जिलों में फैल गया है। – महेश लंगड़ा

सुबह 11.15 | नई दिल्ली

तालाबंदी पर चर्चा करते हुए जीओएम

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के नेतृत्व में मंत्रियों के समूह लॉकडाउन निहितार्थ और अन्य मुद्दों पर चर्चा करने के लिए बैठक कर रहे हैं।

बैठक सुबह 11 बजे श्री सिंह के आवास पर शुरू हुई। गृह मंत्री अमित शाह और अन्य कैबिनेट मंत्री भी शिरकत कर रहे हैं। – विजिता सिंह

सुबह 11.10 | भारत

भारत ने पुष्टि की है कि उसने हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन एचसीक्यू के निर्यात पर कंबल प्रतिबंध हटा दिया है।

विदेश मंत्रालय ने कहा है कि भारत “हमारे सभी पड़ोसी देशों और कुछ देशों के लिए उचित मात्रा में पेरासिटामोल और एचसीक्यू को लाइसेंस देगा, जो विशेष रूप से महामारी से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं।” – सुहासिनी हैदर

सुबह 11.00 बजे | दिल्ली

दिल्ली सरकार COVID-19 हॉटस्पॉट में यादृच्छिक परीक्षण करने के लिए

दिल्ली सरकार ने केंद्र शासित प्रदेश में कोरोनोवायरस के लिए रैंडन परीक्षण करने का फैसला किया है, मुख्यतः हॉटस्पॉट्स पर। दिल्ली सरकार के एक प्रवक्ता ने इसकी पुष्टि की।

दिल्ली में सोमवार तक आठ मौतों सहित 532 मामले दर्ज किए गए हैं। – निखिल एम। बाबू

10.45 | गुजरात

गुजरात सरकार निजी कंपनियों में पीपीई, एन 95 मास्क बनाने के लिए रस्सियां ​​बांधती है

गुजरात सरकार ने स्वास्थ्य कर्मचारियों द्वारा आवश्यक व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण और एन 95 मास्क बनाने के लिए राज्य-आधारित निजी कंपनियों में भाग लिया है जो कोरोनोवायरस के खिलाफ लड़ाई में सबसे आगे हैं।

राज्य के एक निजी कंपनी ने पहले ही कम लागत वाले वेंटिलेटर का निर्माण किया है और जल्द ही उन्हें सरकार द्वारा संचालित अस्पतालों में आपूर्ति की जाएगी, मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने कुछ दिन पहले कहा था।

पहल के हिस्से के रूप में, राजकोट स्थित ज्योति सीएनसी ने आवश्यक अनुमोदन प्राप्त करने के बाद वेंटिलेटर का उत्पादन शुरू कर दिया है।

मुख्यमंत्री के सचिव अश्विनी कुमार ने कहा, “अहमदाबाद में दो अन्य कंपनियां-अरविंद मिल्स और वडोदरा में श्योर सेफ्टी जल्द ही निजी सुरक्षा उपकरण (पीपीई) का उत्पादन शुरू करेगी।”

-PTI

10.30 | पश्चिम बंगाल

पश्चिम बंगाल राज्यपाल अपील COVID-19 से लड़ने के लिए वेतन में कटौती करने के लिए CM, मंत्रियों, विधायकों को

COVID-19 महामारी से लड़ने के लिए एक वर्ष के लिए सभी सांसदों के 30% वेतन में कटौती के केंद्र के फैसले के बाद, पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने मंगलवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, राज्य के मंत्रियों और विधायकों से एक साल के लिए एक समान दृष्टिकोण लेने की अपील की। संकट से निपटने के लिए सरकार के प्रयासों में सहायता करें। -PTI

10.15 | राजस्थान RAJASTHAN

राजस्थान में कोरोनोवायरस के 24 और मामले दर्ज हैं

एक अधिकारी ने कहा कि राजस्थान में कोरोनोवायरस के चौबीस मामले दर्ज किए गए हैं, जो राज्य में कुल मामलों की संख्या 325 है।

इनमें से नौ जोधपुर के, सात जैसलमेर के पोखरण शहर के, चार बांसवाड़ा के, तीन जयपुर के और एक चूरू के हैं।

राजस्थान में रोगियों की कुल संख्या अब 325 है, जिसमें ईरान से 36 निकासी सेना की सुविधाओं में शामिल हैं।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने कहा। -मोहम्मद इकबाल

10.00 | हिमाचल प्रदेश

हिमाचल प्रदेश में चार और टेस्ट पॉजिटिव

चार तब्लीगी जमात के सदस्य जिन्होंने एक धार्मिक मण्डली में भाग लिया एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि दिल्ली में निजामुद्दीन ने हिमाचल प्रदेश में कोरोनवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। इसके साथ, राज्य में COVID-19 मामलों की कुल संख्या बढ़कर 19 हो गई।

अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) आर डी धीमान ने कहा कि राज्य में सोमवार को 83 नमूने एकत्र किए गए थे और 81 की रिपोर्ट बाहर आ गई थी, जिनमें से चार का परीक्षण सकारात्मक, दो नमूनों का फिर से परीक्षण किया जाएगा और बाकी के नकारात्मक निकल आए हैं।

उन्होंने कहा कि सकारात्मक परीक्षण करने वाले चारों लोग चंबा जिले के तिस्सा क्षेत्र से थे और राष्ट्रीय राजधानी में जमात कार्यक्रम में भाग लिया था।

राज्य में ग्यारह COVID-19 रोगियों का इलाज किया जा रहा था और उनमें से सभी ने भाग लिया था तब्लीगी जमात मण्डली। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि कुल मामलों में से दो बरामद हुए हैं, दो की मौत हो गई और चार मरीजों को स्वेच्छा से हिमाचल प्रदेश के बाहर एक निजी अस्पताल में भेज दिया गया।

-PTI

09.45 | TAMIL NADU

एक मौत, 50 नए मामले T.N.

चिकित्सा कर्मचारी इंटरएक्टिव रोबोट 'ज़फी' के एक डेमो में भाग लेते हैं, जिसे चेन्नई के स्टेनली मेडिकल कॉलेज अस्पताल में COVID-19 आइसोलेशन वार्ड में तैनात किया जाएगा।

चिकित्सा कर्मचारी इंटरएक्टिव रोबोट ‘ज़फी’ के एक डेमो में भाग लेते हैं, जिसे चेन्नई के स्टेनली मेडिकल कॉलेज अस्पताल में COVID-19 आइसोलेशन वार्ड में तैनात किया जाएगा।
| चित्र का श्रेय देना: बी। जोती रामलिंगम

तमिलनाडु ने अपनी छठी सीओवीआईडी ​​-19 की मौत की सूचना दी, और सोमवार को अपने मामले में 50 नए मामले जोड़े। इसके साथ, राज्य में अब 621 मामले हैं। पीड़िता एक 57 वर्षीय महिला थी, जिसे रात 8 बजे राजीव गांधी सरकारी सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया गया था। गंभीर तीव्र श्वसन संक्रमण के साथ रविवार को।

09.30 | उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन के विस्तार की संभावना है

उत्तर प्रदेश में 14 अप्रैल से आगे चल रहे तालाबंदी का विस्तार किया जा सकता है, एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने सोमवार को कहा कि बढ़ती संख्या का हवाला देते हुए COVID -19 तब्लीगी जमात से जुड़े लोगों सहित राज्य में सकारात्मक मामले।

सुबह 9.15 बजे

ट्रंप ने भारत को जवाबी कार्रवाई की चेतावनी दी

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने भारत को चेतावनी दी है कि अगर अमेरिका ने उसके व्यक्तिगत अनुरोध के बावजूद मलेरिया-रोधी दवा हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वाइन का निर्यात नहीं किया, तो वह जवाबी कार्रवाई कर सकता है, क्योंकि वह नकारात्मक परिणाम के मामले में आश्चर्यचकित होगा क्योंकि नई दिल्ली के वाशिंगटन के साथ अच्छे संबंध हैं।

मलेरिया का इलाज करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली एक पुरानी और सस्ती दवा हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन को राष्ट्रपति ट्रम्प द्वारा कोरोनोवायरस के लिए एक व्यवहार्य चिकित्सीय समाधान के रूप में देखा जाता है जो अब तक 10,000 से अधिक अमेरिकियों को मार चुका है और हफ्तों में 3.6 लाख से अधिक संक्रमित है।

पिछले हफ्ते श्री ट्रम्प ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अमेरिका द्वारा अपने देश में कोरोनोवायरस रोगियों की बढ़ती संख्या के इलाज के लिए हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वाइन की गोलियों की बिक्री की अनुमति देने के लिए मदद मांगी है। भारत ने मलेरिया रोधी दवा के निर्यात पर प्रतिबंध लगा दिया।

सुबह 9 बजे

यू.एस. में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए HC में याचिका

संयुक्त राज्य अमेरिका (यूएसए) में कार्यरत सभी भारतीय नागरिकों की सुरक्षित वापसी के लिए दिल्ली उच्च न्यायालय में सोमवार को एक याचिका दायर की गई और अब नौकरी के चक्कर में वहां फंसे कोरोनोवायरस महामारी

8.30 | तेलंगाना

तेलंगाना के मुख्यमंत्री राष्ट्रीय बंद के विस्तार के पक्षधर हैं

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के। चंद्रशेखर राव ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की कि वे 21 दिन के राष्ट्रीय ताले की जांच करें। COVID -19 14 अप्रैल से परे, यह कहते हुए कि जान बचाना जरूरी था।

प्रातः 8.00 बजे

40 से नीचे के 47% रोगियों का कहना है कि सरकार।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय में संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि दैनिक प्रेस ब्रीफिंग में अब तक के आंकड़ों को देखते हुए, पुष्टि की गई मामलों में से 76% पुरुष और 24% महिलाएं थीं; ४ of% ४० साल से कम उम्र के थे, ३४% ४० से ६० साल के बीच और १ ९% ६० साल से ऊपर।

Source link

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on telegram
Share on whatsapp

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Related Posts