इंदौर में 9 और कोरोना पॉजिटिव मामले आए सामने, शहर में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 122 हुई

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on telegram
Share on whatsapp

[ad_1]

इंदौर में 9 और कोरोना पॉजिटिव मामले आए सामने, शहर में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 122 हुई

इंदौर:

Madhya Pradesh Coronavirus Updates: स्वाद के शहर के नाम से मशहूर इंदौर मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस (Coronavirus) से सबसे ज्यादा प्रभावित है. रविवार को 9 और कोरोनावायरस पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद शहर में इस वायरस से संक्रमित होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 122 हो गई है. इंदौर के मुख्य च‍िकित्सा एवं स्वास्थ्य अध‍िकारी डॉ. प्रवीण जाडिया ने यह जानकारी दी. 

मध्यप्रदेश में शनिवार को कोरोनावायरस (Coronavirus) के 21 नये पॉजिटिव मामले सामने आए जिससे राज्य में इस वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 179 हो गई. राज्य में इस वायरस के संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा अभी 11 है. अच्छी बात ये है कि 36 लोग स्वस्थ्य होकर अस्पताल से घर चले गए हैं.

शनिवार को ही मध्यप्रदेश की दो वरिष्ठ महिला स्वास्थ्य अधिकारी स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव पल्लवी जैन गोविल और अतिरिक्त निदेशक सूचना / संचार (स्वास्थ्य) डॉ वीणा सिन्हा कोरोनो वायरस पॉजिटिव मिलीं. गुरुवार को आईएएस अधिकारी जे विजय कुमार की टेस्ट रिपोर्ट में कोरोनो वायरस पॉजिटिव मिला था. विजय कुमार आयुष्मान निरामयम सोसायटी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और मध्यप्रदेश पब्लिक हेल्थ कॉर्पोरेशन के प्रबंध निदेशक हैं.

देश में बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस (Coronavirus Cases) के मरीजों की संख्या 472 बढ़ गई है और 9 लोगों की मौत हुई है. अब कुल मरीजों की संख्या 3374 और मृतकों का आंकड़ा भी 77 हो गया है. वहीं ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 267 है. आपको बता दें कि कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर सरकारों की ओर से हर संभव की कोशिश की जा रही है. बिहार में आज से बाहर से आए लोगों की जांच का एक व्यापक अभियान शुरू है. इसे चरणबद्ध तरीके से किया जाएगा. वहीं दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात में शामिल होने आए लोगों की तलाश पूरे देश में जारी है और पुलिस इनको जगह-जगह ढूंढ़ रही है. दूसरी ओर सरकार की  पूरी कोशिश है कि संक्रमित इलाकों की पहचान कर उस जगह को पूरी तरह से सील कर दिया जाए. कोरोना की रोकथाम के लिए युद्ध स्तर पर कोशिश जारी है. इसमें लगे डॉक्टरों और मेडिकल की स्टाफ की भी जितनी तारीफ की जाए कम है.

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर आज देश में रात 9 बजे लोग घरों के बाहर दीया जलाएंगे. इस कार्यक्रम का उद्देश्य है कि कोरोना से लड़ाई में पूरा देश एकजुट है और गरीब तबके लोग यह न समझें कि वह इसमें अकेले पड़ गए हैं. पीएम मोदी ने इसके साथ लोगों से अपील की है कि इस कार्यक्रम के दौरान सोशल डिस्टैंसिंग का पूरा ध्यान रखें और कहीं भी भीड़ इकट्ठा न होने पाए.

21 से 40 साल की उम्र के लोग कोरोनावायरस के ज्यादा शिकार

[ad_2]

Source link

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on telegram
Share on whatsapp

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Related Posts