भाजपा विधायक समरी लाल का बयान -मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ही झारखण्ड में ला सकते है दूसरी हरित क्रांति

Share on facebook
Share on telegram
Share on twitter
Share on whatsapp
भाजपा विधायक समरी लाल का बयान

भाजपा विधायक समरी लाल ने कोरोना काल में मुख्यमंत्री सोरेन के कामों की सराहना की , कृषि से जुड़ी योजनाओं को झारखण्ड के किसानों के लिए बताया मील का पत्थर

कांके विधानसभा के लिए मुख्यमंत्री से भाजपा विधायक समरीलाल की अपील 

रांची. झारखण्ड में हेमन्त सोरेन की सरकार के द्वारा किये जा रहे कार्यों तारीफ, केवल झारखण्ड की 3.25 करोड़ जनता ही नहीं, मुख्यमंत्री के धुर विरोधी पार्टी भाजपा के नेता भी करते देखे जा रहे हैं. हालांकि, कुछ शीर्ष भाजपा नेताओं को अभी भी मुख्यमंत्री के कामों में खामियां ही दिखती है, लेकिन, उन भाजपा नेताओं की सोच पर कुठराघात करने का काम किया है, कांके विधानसभा सीट से भाजपा विधायक समरी लाल ने. ज्ञात हो, समरी लाल ने भरे मंच से हेमन्त सोरेन के कामों की तारीफ की है. 

समरी लाल ने कहा कि हेमन्त सोरेन के नेतृत्व में झारखण्ड लगातार आगे बढ रहा है. विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर प्रोजेक्ट भवन में आयोजित एक कार्यक्रम (बिरसा किसान के सम्मान में केसीसी एवं मुख्यमंत्री पशुधन वितरण कार्यक्रम) में शामिल भाजपा विधायक ने कहा कि हेमन्त सोरेन ही झारखण्ड में दूसरी हरित क्रांति ला सकते हैं. कृषि क्षेत्र में मुख्यमंत्री के लाए योजनाओं को भाजपा विधायक ने झारखण्ड के लाखों किसानों के लिए मील का पत्थर बताया. समरीलाल यहीं नहीं रूके. उन्होंने तो मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन को झारखण्ड का ऊर्जावान और विकास के कामों में सदा तत्पर रहने वाले मुख्यमंत्री का दर्जा दे दिया. 

कोविड काल में मुख्यमंत्री के किए कार्यों की तारीफ करते दिखे भाजपा विधायक

भाजपा विधायक समरीलाल ने कहा, मुख्यमंत्री के प्रयासों से ही उनके कांके विधानसभा क्षेत्र में 7500 किसानों के बीच किसान क्रेडिट कार्ड बांटा जाएगा. करीब 4000 किसानों को केसीसी कार्ड बांटा भी जा चुका है. शेष 3500 की सूची तैयार की जा रही है. इसके लिए कांके की जनता मुख्यमंत्री को बधाई देती हैं. समरीलाल ने कहा कि आज मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन के नेतृत्व में विकास कार्य केवल कृषि-पशुपालन के क्षेत्र में ही नहीं बल्कि अन्य क्षेत्रों में भी समान गति से बढ़ी है. विशेषकर कोविड काल में मुख्यमंत्री का युद्ध स्तर पर संक्रमण से बचाव की लड़ाई में योगदान सराहनीय है. 

विधानसभा समिति के एक सदस्य के रूप में 6 विधानसभा का दौरा करने की बात करते हुए समरीलाल ने कहा कि जब समिति पलामू, बोकारो, धनबाद, चाईबासा, चक्रधरपुर, खरसांवा पहुंची, तो देखा गया कि सभी जगह कृषि-पशुपालन के क्षेत्र में सरकारी योजना से मदद मिल रही हैं. 

कांके विधानसभा को लेकर विधायक की मुख्यमंत्री से मांग 

विधायक समरी लाल द्वारा कांके विधानसभा में कृषि विश्वविद्यालय की मांग की गयी. समरी लाल ने कहा कि पिछली बार किसान मेला लगाकर कृषि से जुड़े जनोपयोगी कार्य किये गये थे. मुख्यमंत्री से उनकी अपील है कि कांके में बने देश का सबसे बड़ा बेकन फैक्ट्री जो अभी बंद है, उसे चालू करने का प्रयास करें. इससे बड़ी संख्या में किसानों, बेरोजगारों और सूकर पालन करने वालों को लाभ मिलेगा. उन्होंने दावा किया कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में झारखण्ड में हरित क्रांति की मंशा जरूर होगी.

Leave a Replay

DON’T MISS OUT ON NEW POSTS

Don’t worry, we don’t spam. Click button for subscribe.