आखिर क्यों दुनिया की ‘सबसे बड़ी पार्टी’ का दंभ भरने वाली BJP यकायक हो गयी #GundaPartyBJP

Share on facebook
Share on telegram
Share on twitter
Share on whatsapp
#GundaPartyBJP

कायराना हमला कराने वाले बीजेपी नेताओं के लिए इससे शर्म की बात कुछ हो नहीं सकती

रांची। झारखंड के इतिहास में 4 जनवरी 2021 की शाम इतिहास में काले अक्षर के रूप में लिखा और याद किया जाएगा। क्योंकि इस दिन लोकतंत्र को भाजपा के गुंडों ने फिर एक बार चिरारण किया। इस बार इनके शिकार, झारखंडी चेतना के जीते-जागते मूरत दिशुम गुरु शिबू सोरेन के सुपुत्र, राज्य के क्रांतिकारी महापुरुषों के सपनों के मानक, झारखंड के गरीबों के मसीहा व चहेते मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के सुरक्षा काफ़िले पर कायरना हमला को साजिशन अंजाम दिया गया। 

राजधानी रांची के व्यस्तम मार्ग माने जाने वाले हरमू रोड स्थित किशोरगंज में मुख्यमंत्री के काफिल के एक सुनियोजित ढंग से, एक सोची-समझी राजनीति परिपेक्षेय के तहत यह हमला हुआ है। इस घटने ने जहां पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है, वहीं दुनिया की सबसे बड़ी राजनैतिक पार्टी होने का दंभ भरने वाली भारतीय जनता पार्टी (BJP), यकायक #GundaPartyBJP के नाम से चर्चा में आ गयी है। 

सोशल मीडिया में क्या नेता, क्या आम पब्लिक – जिस तरह से #GundaPartyBJP शब्द ट्रैंड कर रही है, शायद भाजपा व प्रदेश बीजेपी के नेताओं के लिए इससे शर्मनाक बात और कुछ नहीं हो सकती है। और इसी के साथ संघ व भाजपा की मनुवादी विचारधारा देश-दुनिया के समक्ष नंगी हो गयी है।  

अचानक भारत ही नहीं पूरी दुनिया जान गयी बीजेपी का चरित्र

एक सोची समझी राजनीति के तहत मुख्यमंत्री के काफिले पर जिस तरह से हमला हुआ हैं, उसे तो एक अंधा व राजनीति का निरक्षर शख्स भी बला सकता है कि यह साज़िश के तहत अंजाम दी गयी घटना है। आज जिस तरह से बीजेपी देश-दुनिया में देश में शांति व्यवस्था बहाल होने का ढिंढोरा पिटती है, वह कोरी झूठ साबित तो होती ही है, बीजेपी के चरित्र चित्रण व नंगा करने के लिए काफी हैं। बीजेपी के चरित्र को ऐसे भी समझा जा सकता हैं कि खबर लिखे जाने तक करीब 10,000 से ज्यादा #GundaPartyBJP ट्रैंड कर चुका है। 

पढिये, सोशल मीडिया में लोगों ने किस तरह से दी अपनी प्रतिक्रिया

श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता लिखते हैं कि, “यह सीएम @HemantSorenJMM पर एक पूर्व नियोजित हमला था। हमारी सरकार दोषियों पर सख्त कार्रवाई करेगी। #गुंडापार्टीबीजेपी/ #GundaPartyBJP के गुंडों को निश्चित रूप से पुलिस के पास ले जाया जाएगा।”

Shadab Naiyer कहते हैं,“यह सीएम हेमंत सोरेन पर एक पूर्व नियोजित हमला था। हमारी सरकार दोषियों पर सख्त कार्रवाई करेंगे। #GundaPartyBJP के गुंडों को निश्चित रूप से पुलिस के पास ले जाया जाएगा।“

Musleuddin Sk लिखते हैं कि, “भाजपा का इतिहास हिंसा के साथ रहा है। हिंसा इन लोगों के खून में है। संघ शाखा में उन्हें यही शिक्षा मिली। यह देश के सभी न्यायप्रिय लोगों को एकजुट होने का समय है।”

Pushpendra Valmiki लिखते हैं कि बीजेपी असामाजिक तत्वों और दंगाइयों की पार्टी है! सभ्य राजनीति में संघी सोच के लिए कोई जगह नहीं हो सकती। झारखंड के मुख्यमंत्री पर हमला @HemantSorenJMM के काफिले पर  भाजपा द्वारा योजनाबद्ध तरीके से करवाया हमला किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है!

निखिल लिखते हैं कि “@BJP4Jharkhand को हमेशा के लिए सत्ता से बेदख़ल रखेगी झारखंड की जनता। आज एक झारखंडी का अपमान कर भाजपा ने साबित कर दिया की @BJP4Jharkhand आदिवासी एवं झारखंडी विरोधी है। यह जनादेश का अपमान है जो कभी भुला नही जा सकता है। #GundaPartyBJP ”

झामुमो बोकारो महानगर लिखता हैं कि,”झारखण्ड के भाजपाइयों द्वारा अपनी पुरानी परंपरा को दोहराते हुए माननीय मुख्यमंत्री @HemantSorenJMM जी का मॉब लिंचिंग करने का घिनौना प्रयास किया गया। आज के दिन को झारखण्ड के इतिहास में काला दिवस के रूप में याद किया जायेगा। #GundaPartyBJP”

जेएमएम नेता जय प्रकाश यादव लिखते हैं कि,”झारखंड के मुख्यमंत्री @HemantSorenJMM जी पर हमले की ख़बर सुनकर हैरान और दुःखी हूं। आख़िर भाजपा कब तक ऐसी उग्र भीड़तंत्र को इस्तेमाल करेगी? घोर निंदनीय! #GundaPartyBJP”

Leave a Replay

DON’T MISS OUT ON NEW POSTS

Don’t worry, we don’t spam. Click button for subscribe.