OYO होटल को मासिक राजस्व के भुगतान को निलंबित करता है; बल मयूर आक्रमण

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on telegram
Share on whatsapp

[ad_1]

हॉस्पिटैलिटी फर्म OYO ने कहा कि वह अपने होटल भागीदारों को मासिक बेंचमार्क राजस्व के भुगतान को निलंबित कर रही है क्योंकि कोविद -19 महामारी के कारण मास्टर सेवा समझौते के तहत अपने दायित्वों का निर्वहन करना असंभव है।

सरकारी अधिकारियों द्वारा जारी इस महामारी और विभिन्न प्रतिबंधों के प्रकाश में, आपके होटल का राजस्व काफी और प्रतिकूल रूप से प्रभावित हुआ है और अगले कुछ महीनों में इसमें सुधार होने की संभावना नहीं है, OYO ने होटल मालिकों को एक पत्र में कहा है।

कोविद -19 के परिणामस्वरूप आपके होटल के राजस्व में यह अचानक, अतिरिक्त-साधारण और अभूतपूर्व गिरावट शायद ही व्यापार के सामान्य पाठ्यक्रम में माना जा सकता है। समझौते के तहत बेंचमार्क राजस्व के संबंध में OYO का प्रदर्शन और बाध्यता बेहद खतरनाक और व्यावसायिक रूप से अव्यावहारिक हो गई है।

यह पत्र COVID-19 के असाधारण परिस्थितियों में होने के कारण 12 मार्च, 2020 से प्रभावी ‘फोर्स मेज्योर’ घटना के घटित होने की सूचना प्रदान करता है, जो हमारे नियंत्रण से बाहर है और दूरदर्शिता की किसी भी राशि से बचा नहीं जा सकता है। हॉस्पिटैलिटी फर्म ने कहा कि देखभाल और समझौते के तहत हमारे प्रदर्शन पर इसका गंभीर असर है।

पत्र में कहा गया है, “इन असाधारण और कोशिश कर रही परिस्थितियों में, आप सराहना करेंगे कि OYO के लिए समझौते के तहत अपने दायित्वों का निर्वहन करना असंभव है।

नतीजतन, OYO को वस्तुतः उस वस्तु और उद्देश्य के दृष्टिकोण से समझौते को जारी रखना असंभव होगा, जिसके संबंध में समझौते को पहले निष्पादित किया गया था।

“इस तरह, OYO के पास फोर्स मैज़्योर को लागू करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है, क्योंकि महामारी और संबंधित परिणामों ने परिसर और होटल के व्यवसाय पर प्रतिकूल प्रभाव डाला है और आपको यह ध्यान देने के लिए मजबूर किया है कि यह व्यायाम करने के लिए विवश है। पत्र में कहा गया है कि मासिक बेंचमार्क राजस्व और / या समझौते के तहत आपके लिए देय किसी अन्य राशि के भुगतान को निलंबित करने के लिए इसके अधिकार हैं।

इस संबंध में, और अंतरिम में, “हम 12 मार्च, 2020 से प्रभावी एक राजस्व शेयर मॉडल का प्रस्ताव करते हैं, जिससे हमारी वाणिज्यिक सगाई, मौजूदा वाणिज्यिक शर्तों के अधिमूल्यन में, समझौते के तहत शुद्ध राजस्व का 10 प्रतिशत होगी,” यह नोट किया।

पत्र में कहा गया है कि OYO ने कहा कि वह नियमित रूप से स्थिति की समीक्षा कर रही है और एक बार फोर्स मेजर इवेंट / COVID-19 की स्थिति समाप्त हो जाएगी और जब वह समझौते के तहत अपने वर्तमान में प्रभावित दायित्वों के प्रदर्शन को फिर से शुरू कर पाएगी, तब संवाद करेगी।

विकास पर टिप्पणी करते हुए, फेडरेशन ऑफ होटल एंड रेस्तरां एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एफएचआरएआई) के उपाध्यक्ष गुरबख्श सिंह कोहली ने कहा: “होटल उद्योग भारी आर्थिक तबाही के बीच है और ओयो का व्यवहार बेल्ट के बिल्कुल नीचे है”।

उन्होंने कहा कि कंपनी ने बल के मेजर क्लॉज को लागू करने का फैसला किया है, जिसके माध्यम से वे होटलों को भुगतान को पूरी तरह से स्थगित कर रहे हैं और जो करार में नहीं है कि होटल ने हस्ताक्षर किए हैं, उन्होंने कहा।

सिंह ने कहा, “ओयो महामारी से पहले भी नियमित रूप से भुगतानों में चूक कर रहा है और अब इसे अपने समझौतों से पूरी तरह से बाहर करने के लिए एक बहाने के रूप में उपयोग कर रहा है,” सिंह ने कहा।



[ad_2]

Source link

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on telegram
Share on whatsapp

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Related Posts