नर्सिंग कौशल कॉलेज प्रवेश परीक्षा का परिणाम जारी -3,699 छात्राएं अगले चरण के लिए चयनित

Share on facebook
Share on telegram
Share on twitter
Share on whatsapp
नर्सिंग कौशल कॉलेज प्रवेश परीक्षा का परिणाम जारी

छात्र व अभिभावक https://app.prejha.org/signin.php पर लॉगइन कर नर्सिंग कौशल कॉलेज प्रवेश परीक्षा का देख सकते हैं परिणाम…

रांची : नर्सिंग कौशल कॉलेजों में प्रवेश परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया गया है. कुल 3,699  छात्राएं अगले चरण के लिए चयनित हुई हैं. शेष छात्राओं को प्रतीक्षा सूची में रखा गया है. छात्राएँ परिणाम ऑनलाइन माध्यम से https://app.prejha.org/signin.php पर जाकर देख सकती हैं. परीक्षार्थी एवं अभिभावकों की सुविधा हेतु हेल्पलाइन नंबर 6204800180 भी जारी किया गया है. इस नंबर पर कॉल कर रिज़ल्ट, काउंसेलिंग एवं नामांकन से सम्बंधित जानकारी हिंदी के साथ राज्य की स्थानीय भाषाओं में आसानी से प्राप्त की जा सकती है.

8 नर्सिंग कौशल कॉलेजों की 960 सीटों के लिए हुई थी परीक्षा

झारखंड की युवतियों को नर्सिंग एवं स्वास्थ्य के क्षेत्र में रोज़गारमुख़ बनाने के क्रम में प्रेझा फ़ाउंडेशन (कल्याण विभाग, झारखंड सरकार की विशेष परियोजना परिवहन) द्वारा संचालित नर्सिंग कौशल कॉलेजों में लिखित प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया था. उसमें राज्य के 22 जिलों में 23 अलग-अलग परीक्षा केंद्रों पर कुल 8 नर्सिंग कौशल कॉलेजों की 960 सीट के लिए 6,306 युवतियों ने लिखित परीक्षा दी थी. परीक्षा का आयोजन पूर्णतः कोविड से जुड़े सुरक्षा नियमों के अनुसार किया गया था.

मुख्यमंत्री का मेहनती एवं होनहार बेटियों के प्रशिक्षण एवं नियोजन पर रहता है ध्यान

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन नर्सिंग कौशल कॉलेजों के संचालन, वहां अध्ययन कर रहीं झारखंड की मेहनती एवं होनहार बेटियों के प्रशिक्षण व नियोजन पर विशेष ध्यान रहता है. साथ ही समय समय पर उचित मार्गदर्शन प्रदान करते रहते हैं. ज्ञात हो कि पिछले वर्ष नर्सिंग कौशल कॉलेज की छात्राओं को मुख्यमंत्री द्वारा नियुक्ति पत्र भी प्रदान किया था. परीक्षा केंद्रों के बाहर प्रेझा फ़ाउंडेशन की अन्य कल्याणकारी योजना जैसे  आई॰टी॰आई॰ कौशल कॉलेज एवं कल्याण गुरुकुल के बारे में लोगों को बताया गया था.

ज्ञात हो कि इसी सप्ताह मुख्यमंत्री ने कल्याण गुरुकुल के 238 युवाओं को नियुक्ति पत्र देकर रोज़गार के लिए रवाना किया था. कल्याण गुरुकुल झारखंड के बेरोज़गार युवाओं को 3 महीने का प्रशिक्षण देकर रोज़गार प्रदान करता है. कल्याण गुरुकुल की जानकारी भी ऊपर दिए हेल्पलाइन नम्बर पर कॉल कर लिया जा सकता हैं

नोट : नर्सिंग कौशल कॉलेज वंचित समुदाय, विशेषकर अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति, अल्पसंख्यक एवं पिछड़ा वर्ग की छात्राओं को बेहतर व्यवस्था, सुरक्षित वातावरण में बेहतर नर्सिंग शिक्षा देने के साथ शतप्रतिशत रोज़गार प्रदान करता है.

Leave a Replay

DON’T MISS OUT ON NEW POSTS

Don’t worry, we don’t spam. Click button for subscribe.