Lockdown: वायुसेना देश के अलग-अलग हिस्सों में पहुंचा रही जरूरी सामग्री

Share on facebook
Share on telegram
Share on twitter
Share on whatsapp

Lockdown: वायुसेना देश के अलग-अलग हिस्सों में पहुंचा रही जरूरी सामग्री

Lockdown: वायुसेना के विमानों से जरूरी सामान देश के विभिन्न हिस्सों में भेजा जा रहा है.

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ लड़ाई में वायुसेना के ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट लगातार देश के अलग-अलग हिस्सों में चिकित्सा उपकरण,  जरूरी दवाएं स्वास्थ्य कर्मियों को पहुंचा रहे हैं.  पिछले कुछ दिनों से नार्थ ईस्ट के मणिपुर, नागालैंड, गंगटोक के साथ-साथ जम्मू कश्मीर और लद्दाख में आवश्यक सामान भी पहुंचाया है. इसके अलावा आईसीएमआर के टेस्टिंग लैब के 3500 किलो चिकित्सा उपकरण और स्वास्थ्य कर्मियों को वायुसेना के विमान ने चेन्नई से भुवनेश्वर लेकर गई ताकि वहां पर टेस्टिंग लैब तैयार हो सके.

वायुसेना ने नोडल पॉइंट्स पर एयरक्राफ्ट तैयार कर रखे हैं जो कि शार्ट नोटिस पर कहीं भी मेडिकल सप्लाई पहुंचाएंगे.

उधर भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के जवान देश भर में फैले अपने तैनाती के इलाकों में लगातार स्थानीय लोगों को राशन, दवाइयां और अन्य दैनिक ज़रूरतों का सामान मुहैया करा रहे हैं. देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान जवान स्थानीय प्रशासन को भी रसद और अन्य सामग्री पहुंचाने में मदद कर रहे हैं. विशेष तौर पर दुर्गम हिमालयी गांवों में भी स्थानीय जनता को गांवों में जाकर ईंधन, सब्जियों और अन्य आवश्यकता की सामग्री का वितरण किया जा रहा है. 

सीमावर्ती लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश के अलावा अबूझमाड़, छत्तीसगढ़ और देश के अन्य इलाकों में यह अभियान लगातार चलाया जा रहा है. आईटीबीपी ने लॉकडाउन को लागू करवाने में सहयोग के साथ ही साथ प्रशासन और आपूर्ति विभागों के साथ मिलकर और स्वयं के पास उपलब्ध संसाधनों का उपयोग करके इन ज़रूरत के सामानों को जनता तक पहुंचाने का काम ज़ारी रखा है.

Source link

Leave a Replay

DON’T MISS OUT ON NEW POSTS

Don’t worry, we don’t spam. Click button for subscribe.