झारखण्ड :  कल्याण गुरुकुल रामगढ़ के 24 छात्राओं को मिला प्लेस्मेंट

Share on facebook
Share on telegram
Share on twitter
Share on whatsapp

कल्याण गुरुकुल रामगढ़ के 24 छात्राओं को मिला प्लेस्मेंट, बेहतर प्रशिक्षण के बाद अब सुरक्षित रोज़गार भी सुनिश्चित कर रही है हेमन्त सरकार. झारखंड के बेटियों के विकास का है प्रयास. युवाओं को हुनरमंद बनाने में आई॰आई॰एफ़॰एल॰ वेल्थ दे रही झारखण्ड सरकार एवं कल्याण गुरुकुल का साथ…

रामगढ़ : कल्याण गुरुकुल, रामगढ़ में प्रशिक्षण ले रही झारखण्ड की 24 छात्राओं को क्वालिटी टेक्सटाइल्स प्रक्षेत्र में प्लेस्मेंट मिला है, कल्याण गुरुकुल में आयोजित एक विशेष आयोजन में छात्राओं के बीच नियुक्ति पत्र का वितरण किया गया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि उप विकास आयुक्त, रामगढ़ ने बताया कि कल्याण गुरुकुल से अब तक जितने रोज़गार मिले है उनमें अच्छा मानदेय, बेहतर सुविधा और सुरक्षित काम करने का माहौल व्याप्त रहता है.

ज़िला कल्याण पदाधिकारी रामगढ़ ने उपस्थित सभी श्रोताओं से कल्याण विभाग की कल्याण गुरुकुल जैसे कल्याणकारी योजनाओं से जुड़ने का अवहान किया. ज्ञात हो, कि झारखण्ड की दूर दराज की बेटियों को उनके ग़रीबी चक्र से बाहर निकाल कर, आधुनिक प्रशिक्षण, बेहतर जीवन शैली एवं सुरक्षित रोज़गार देने के लिए झारखंड सरकार के मार्गदर्शन में कल्याण गुरुकुल एक नया आयाम लिख रहा है. 

अब हेल्पलाइन नम्बर 6204800180 पर कॉल कर गुरुकुल में प्रशिक्षण व रोज़गार के सम्बंध में जानकारी प्राप्त कर सकेंगे

2014 में तत्कालीन और वर्तमान मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन द्वारा शुरू किये गये कल्याण गुरुकुल से अब तक 15 हज़ार से अधिक युवक-युवतियों को रोज़गार मिल चुका है. 150 से अधिक युवतियों को कल्याण गुरुकुल रामगढ़, पतरातु से रोज़गार मिल चुका है. इसी क्रम में कल्याण गुरुकुल के सम्बंध में प्रचार प्रसार ज़ोरों पर है, ताकि ज़्यादा से ज़्यादा युवक युवतियाँ कल्याण गुरुकुल से जुड़ कर अपनी ज़िंदगी बेहतर कर सकें. इसके लिए विभाग के द्वारा हेल्पलाइन नम्बर जारी किया गया है.

युवा अब 6204800180 पर कॉल कर के गुरुकुल, प्रशिक्षण एवं रोज़गार के सम्बंध में जानकारी प्राप्त कर सकेंगे, जानकारी हिंदी के साथ साथ झारखंड के अन्य भाषाओं में उपलब्ध है.

Leave a Replay

DON’T MISS OUT ON NEW POSTS

Don’t worry, we don’t spam. Click button for subscribe.