Giridih MLA सुदिव्य कुमार दे रहे हैं सदर अस्पताल (Hospital) को नया जीवन

Giridih MLA सुदिव्य कुमार (Hospital) जीवन

Giridih: गिरिडीह में, वर्षों से राजनीति और भ्रष्टाचार की सीलन से जर्जर सदर अस्पताल की दीवारें फिर से नयी तकनीक के साथ संवरने को तैयार है। कई चुनौतियों के बावजूद इस अस्पताल (Hospital) को नया जीवन देने का प्रयास गिरिडीह विधायक (MLA) सुदिव्य कुमार सोनू द्वारा किया जा रहा है। निस्संदेह इससे जिले के राजनीतिक चहुद्दी के अंतर्गत आने वाली जनता में हलचल है।

Giridih MLA सुदिव्य कुमार Hospita जीवन

Giridih : गिरिडीह दिशोम गुरु शिबू सोरेन की पसंदीदा धरती है

गिरिडीह न केवल झारखण्ड के दिशोम गुरु शिबू सोरेन की पसंदीदा धरती है, बल्कि झारखण्ड आन्दोलन का सूत्रधार भी रहा है। इसलिए, तो आज भी गुरूजी अपने जीवन के चौथे पड़ाव में, पारसनाथ के हर्लाडीह आना नहीं भूलते। पिछले चुनाव में भी गुरु जी आये थे, उन्होंने ने वर्तमान विधायक से लोगों का परिचय कराते हुए कहा था कि इन्हें जीता कर रांची भेजो -आपका दुःख हारेगा। उनका कहना शायद सच हो रहा है।  

गिरिडीह कोयला, मायका, लौह उद्योग के लिए भी विश्व में प्रख्यात जिला है। काफी वक्त पहले से भी विदेशी यहाँ आते रहे हैं। यह जिला अपने चारों चहुद्दियों से जंगल व पहाड़ से घिरी है। जिसके आँगन में न केवल यहाँ के आदिवासी व मूलवासी पनाह लेते हैं, जीवन-यापन के साधन भी पाते हैं। ऐतिहासिक – प्राकृतिक तौर पर धनी इस जिले की किस्मत सरकारी संसाधनों से महरूम रही है।

MLA सुदिव्य कुमार सोनू इस जिले को नए सिरे संवारने का प्रयास कर रहे हैं

लेकिन, अब ऐसा नहीं है। गिरिडीह के नवनिर्वाचित विधायक सुदिव्य कुमार सोनू इस जिले को नए सिरे से संवारने का प्रयास करते देखे जा रहे हैं। सर्वप्रथम तो इन्होंने इस जिले को उप राजधानी का दर्जा दिलायी। फिर जिले के गरीब व मध्वार्गीय समुदाय की आख़िरी आस, सदर अस्पताल (Hospital), जो भ्रष्टाचार की दंश झेल रहा था। उसमे भी नया जीवन फूक रहे हैं।

स्वास्थ्य की दृष्टिकोण से इस अस्पताल का महत्त्व इसलिए भी है कि रिम्स की दूरी यहाँ से 6 घंटे भर की है। वहां तक की दूरी तय करते-करते मरीज़ो को रास्ते में ही यमराज का दर्शन हो जाता है। गिरिडीह के इतिहास में पहली बार सुदिव्य कुमार सोनू ने अपने विधायक फंड से अस्पताल में चार बेड का ICU यूनिट के लिए अनुशंसा किये। जिसका इनस्टॉलेशन की प्रकिया गति पर है।  

Giridih MLA सुदव्य कुमार के प्रयासों से खुश है जनता 

उनके इस कृत से जिले का जनता आश्चर्यचकित के मुद्रा में काफी खुश है। वे अपनी ख़ुशी बधाई व आशीर्वाद सोशल मीडिया पर कमेन्ट व पोस्ट के रूप में प्रदर्शित कर रहे हैं। स्थानीय विधायक अपने फ़ैसलों की पारदर्शिता को लगातार सोशल मीडिया के माध्यम से जाहिर भी करते रहते हैं। जो उनके व जनता के बीच के धागे को मजबूत बना रही है। 

बहरहाल, इस सम्बन्ध में विधायक सुदिव्य कुमार सोनू का साफ़ मानना है, “ गिरिडीह गुरूजी के पसंदीदा स्थान होने कारण वर्तमान मुख्यमंत्री हेमंत सोरे का इस जिले से विशेष स्नेह है”। वे हम गिरिडीह वासियों की तरह ही जिले को इसकी विशेषताओं के साथ ऊँचाइयों पर ले जाना चाहते है। अभी तो सदर अस्पताल (Hospital) एक शुरुआत भर है, यदि गिरिडीह की जनता ने मुझपर व हमारी पार्टी झामुमो पर विश्वास दिखाएँ है, तो वे मायूस नहीं होंगे।

क्या Giridih MLA सुदिव्य कुमार सोनू सदर अस्पताल (Hospital) को नया जीवन देने समेत अन्य प्रयास सराहनीय है -कमेन्ट कर बताएं

Leave a Replay

DON’T MISS OUT ON NEW POSTS

Don’t worry, we don’t spam. Click button for subscribe.