देश भर के मजदूरों के लिए गौरव के पल

Share on facebook
Share on telegram
Share on twitter
Share on whatsapp
देश भर के मजदूरों

देश भर के मजदूरों के लिए निस्संदेह आज गौरव के पल हैं। झारखंड सरकार ने नामुमकिन को मुमकिन कर दिखाया है। जहाँ पहली बार झारखंड के श्रमिक भाई-बहन अपने हक-अधिकार, गौरव और सम्मान के साथ देश निर्माण के काम पर जायेंगे।

जहां एक तरफ़ झारखंड सरकार सीमा समेत अन्य दुर्गम क्षेत्रों से अपने श्रमिकों को हवाई मार्ग से सुरक्षित ला रहे हैं, वहीं झारखंड के श्रमिकों को उनका हक़, सम्मान एवं अन्य ज़रूरी सुविधाएँ दिलाने हेतु सभी एहतियाती कदम उठा देश सेवा के लिए भेजा जा रहा है। देश की सुरक्षा एवं संप्रभुता का सर्वोच्च स्थान देते हुए श्रमिकों के हक में क़ानून का भी अनुपालन सुनिश्चित किया गया है।

हेमंत सोरेन ने अपने श्रमिकों को उनके हक अधिकार के देश कि सेवा करने भेजा

12 जून को दुमका जिले के 1500 श्रमिक चीनी सीमा पर सड़क निर्माण के लिए लेह-लद्दाख के लिए रवाना होना था, लेकिन किसी कारणवस रद्द हो गया था। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आजा खुद उन्हें हरी झंडी दिखाने वहा पहुंचे हैं। ये सभी श्रमिक बीआरओ के लिए काम करने जा रहे हैं। झारखंड के मेहनतकश श्रमिक देश के हित और विकास में योगदान देने के लिए तत पर हैं।

ज्ञात हो कि इस सिलसिले में बीआरओ के अतिरिक्त महानिदेशक ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से शिष्टाचार मुलाकात की थी। जिसमें यह शर्त सामने आया था कि श्रमिकों को लेने से पहले बीआरओ अधिकारी और जिला प्रशासन के बीच एक समझौता ज्ञापन होगा। जो श्रम कानूनों का पूर्ण अनुपालन सुनिश्चित करेगा।

  • न केवल श्रम कानूनों के प्रावधानों के अनुसार श्रमिकों की भर्ती में पारदर्शिता होगी। बिचौलियों की भूमिका भी खत्म होगी।
  • मुख्यमंत्री ने कहा था कि झारखंड राज्य के श्रमिकों को श्रम कानूनों के प्रावधानों के तहत हर महीने उनके बैंक खाते में मजदूरी का भुगतान किया जाना चाहिए। और सुरक्षा का भी पूरा ध्यान रखा जाना चाहिए।

मसलन, आज वही देश भर के मजदूरों के लिए गौरव भरा दिन है जिसका आइना देश भर के मज़दूर अपने सरकारों को दिखा सकते हैं। क्योंकि इतिहास में शायद पहली बार झारखंड के मजदूर श्रम क़ानून के तहत मिलने वाले अधिकार के तहत देश कि सेवा करने जा रहे हैं।

इस मुद्दे को लेकर सोशल मीडिया पर काफी हलचल देखी जा रही है। लोग झारखंड के मुख्यमंत्री को शुभकामना संदेश दे रहे हैं। 

सोशल मीडिया पर हेमंत सोरेन को बधाई सन्देश

कॉमेंट्स 1

#BRO, हेमंत सोरेन सर् को तहे दिल से जोहर 🙏🙏🙏

बिकट परिस्थितियों मे  भी नुकसान से लाभ मे परिवर्तन करना  और लोगो को रोजगार दिलाना यही सबसे बड़ी चुनोती काबिलियत है आज के दिन मे  पुनः एक बार हेमंत सर् को जोहर

मुख्यमंत्री जी आप गरीबों के मसीहा हैं इसके लिए किसी से सर्टिफिकेट लेने की जरूरत नहीं है

शिक्षा स्वास्थ्य और रोजगार इस पर आपको बहुत बारीकी से मेहनत करने की जरूरत है और हमें उम्मीद है आप इस पर जरूर मेहनत करेंगे तीन चीज को मजबूत कर दीजिए प्लीज

कॉमेंट्स 2

अति सुंदर मुख्य मन्त्री जी बिलकुल सही कदम आपने उठाया है ।अब ये अहसास होता है की हमारी झारखंड सरकार  मजदूरों की भी मान,सम्मान,स्वाभिमान की रक्षा के लिए संकल्प बधय है ।आप की अगवाई में झारखंड देश का सर्वश्रष्ट राज्य बनने की ओर अग्रसर है ।जय झारखंड ।

Leave a Replay

DON’T MISS OUT ON NEW POSTS

Don’t worry, we don’t spam. Click button for subscribe.