Coronavirus Live : मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से 2 की मौत, मृतकों का आंकड़ा पहुंचा 11, कुल मरीज 158

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on telegram
Share on whatsapp

[ad_1]

Coronavirus Live : मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से 2 की मौत, मृतकों का आंकड़ा पहुंचा 11, कुल मरीज 158

Coronavirus :देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है

भोपाल:

मध्य प्रदेश में कोरोनावायरस से दो लोगों की मौत हो गई है. एक मौत छिंदवाड़ा में हुई तो दूसरी इंदौर में. बात छिंदवाड़ा के मामले की करें तो मृतक की उम्र 36 साल थी. युवक छिन्दवाड़ा के केवलारी का रहने वाला था. वर्तमान में यह इंदौर में सेल्स टैक्स विभाग में कार्यरत था. अपनी बहन के यहां छिन्दवाड़ा इलाज के लिए आया था. इससे संपर्क में आये करीब 84 लोगो की पहचान कर प्रशासन ने 31 लोगो को क्वरंटाइन किया है. युवक के पिता भी पिता भी संक्रमित बताए जा रहे हैं. वहीं एक नया मरीज इंदौर से भी सामने आया है. मध्य प्रदेश में अब तक कुल 158 लोग इस महामारी से संक्रमित पाये गये हैं. मृतकों की संख्या 11 हो गई है. आपको बता दें कि मध्य प्रदेश संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं द्वारा शुक्रवार रात जारी नोवेल कोरोना वायरस कोविड-19 मीडिया बुलेटिन के अनुसार मध्य प्रदेश में अब तक कुल 154 लोग इस महामारी से संक्रमित पाये गये थे. इनमें से सबसे अधिक इंदौर में 112 मामले आये हैं, जबकि मुरैना में 12, भोपाल में नौ, जबलपुर में आठ, उज्जैन में सात, ग्वालियर एवं शिवपुरी में दो-दो तथा खरगोन एवं छिंदवाड़ा में एक-एक मामला आए.

रात को जारी हुई बुलेटिन के अनुसार इनमें से अभी तक आठ लोगों की मौत हो चुकी थी. इनमें से पांच की मौत इंदौर में हुई है, जबकि उज्जैन में दो और खरगोन जिले में एक व्यक्ति की मौत हुई है.  संक्रमित मरीजों में से इंदौर में एक की स्थिति गंभीर बनी हुई है, जबकि 98 मरीजों की स्थिति स्थिर है. 

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के एक अधिकारी वायरस संक्रमित हैं और उनकी हालत स्थिर है.  उन्होंने कहा कि वह वर्ष 2011 बैच के अधिकारी हैं और स्वास्थ्य विभाग में पदस्थ हैं। उन्होंने मध्य प्रदेश के बाहर भी यात्राएं की हैं और जब उनमें कोरोना वायरस जैसे लक्षण दिखाई देने लगे, तब कोविड-19 जांच के लिए उनके नमूने लेकर भेजे गये. 

वहीं, मुरैना जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) आर सी बांदिल ने बताया कि मुरैना में शुक्रवार को कोरोना के 10 नए मरीज पाए गए हैं.  ये 10 मरीज शहर में दो दिन पहले कोरोना से संक्रमित पाए गए दंपती से संपर्क में आए थे.  उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमित दंपती में से 45 वर्षीय पुरुष विदेश यात्रा पर दुबई गया था और लॉकडाउन होने से पहले मुरैना वापस लौट आया था.  वापस आने के बाद उसने अपनी विदेश यात्रा की जानकारी अधिकारियों को नहीं दी थी. (इनपुट भाषा से भी)

[ad_2]

Source link

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on telegram
Share on whatsapp

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Related Posts