चौकीदारो को क्यों 4 साल में ज़रूरत है मिलेट्री ट्रेंड गार्ड? क्या बीजेपी ने जन मन को पढ़ लिया है?

Share on facebook
Share on telegram
Share on twitter
Share on whatsapp

भाजपा को देश में किससे खतरा है और क्यों? भाजपा आइडियोलॉजी द्वारा किस हिडेन एजेंडा पर कार्य हो रहा है जिसमें चौकीदारों को उसके कार्यकर्ता नहीं बल्कि मिलेट्री ट्रेंड युवा संरक्षण देंगे. बहुजन नेताओं पर हमला इसी एजेंडा हिस्सा तो नही…

यह महान दृश्य है, ‘चल रहा मनुष्य है, अश्रु-स्वेद कण से लथपथ, लथपथ, लथपथ.’ यह मशहूर पंक्ति सदी के महान कवि हरिवंश राय बच्चन की कविता ‘अग्निपथ’ से है. ज्ञात हो, भाजपा आइडियोलॉजी द्वारा देश में सेना भरती हेतु, युवाओं पर ‘अग्निपथ’ योजना, नीति थोपा गया है. जो उपरोक्त पंक्ति के आशय से उलट प्रतीत होता है. नतीजतन, युवा द्वारा देशभर में योजना का विरोध हो रहा हैं. युवा सड़कों पर तोड़फोड़-आगजनी के रूप में विरोध प्रदर्शन कर रहे है. जो कि असंवैधानिक है, लेकिन यह भी सच है कि इस गुस्से का कारण भाजपा आइडियोलॉजी की नीतियाँ ही है.

एक तरफ देश की मोदी सत्ता द्वारा योजना को सेना की मांग करार दे, युवाओं के बीच ऑफर पर ऑफर परोस, बेचने की पुर जोर कशिश हो रही है, तो भाजपा आईटी सेल द्वारा किसान आन्दोलन के  भांति टूल किट जैसे शब्दों का प्रयोग कर देश के युवाओं को बदनाम करने का प्रयास भी हो रहा है. लेकिन, योजना के भारी विरोध के बीच देश भर में कई संगठनों द्वारा 20 जून को भारत बंद बुलाया गया है. राज्यों में पुलिस द्वारा सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करना शुरू कर दिया गया है. 

बीजेपी कार्यालय में अग्निपथ के मिलेट्री ट्रेंड रिटायर्ड को गार्ड की नौकरी देने का बयाना उसके आइडियोलॉजी के नीतियों पर गंभीर सवाल खड़े करते है?

तमाम परिस्थियों के बीच भाजपा नेताओं भी योजना के बचाव में मैदान में कूद पड़े हैं. उनके द्वारा देश के युवाओं को भरमाने हेतु अपनी-अपनी ढफली भी बजायी जा रही है. ज्ञात हो, बीजेपी नेताओं द्वारा 19 जून 2021 को एक कार्यक्रम में कहा गया कि वे बीजेपी कार्यालयों में सुरक्षा गार्ड के रूप में ‘अग्निपथ’ के रिटायर्ड को प्राथमिकता देंगे. उन्हें बीजेपी कार्यालय में सुरक्षा गार्ड के रूप में नियुक्त किया जाएगा. जो भाजपा आइडियोलॉजी के भविष्य की नीतियों पर गंभीर सवाल खड़े करते है.

ऐसे में देश के समक्ष सावला है कि चौकीदारों को 4 साल बाद क्यों मिलेट्री ट्रेंड गार्ड की ज़रूरत पड़ने वाली है? जो देश के खर्चे पर देश सेवा के लिए ट्रेंड किये जाने वाले हैं. भाजपा को देश में किससे खतरा है और क्यों? भाजपा आइडियोलॉजी द्वारा किस हिडेन एजेंडा पर कार्य हो रहा जिसके तहत भाजपा कार्यालय को उसके कार्यकर्ता नहीं बल्कि मिलेट्री ट्रेंड युवा संरक्षण देंगे, महत्वपूर्ण सवाल है. क्या देश भर में बहुजन-आदिवासी नेताओं पर सुनियोजित हमला इसी एजेंडे का हिस्सा तो नहीं? मसलन, कहीं ऐसा तो नहीं भाजपा ने अपने आइडियोलॉजी के व्यवस्था के खिलाफ जनता के मन में पनप रहे अविश्वास-आक्रोश को पढ़ लिया है? जिसमे अग्निपथ योजना तैयारी का पहला चरण भर है.

Leave a Replay

DON’T MISS OUT ON NEW POSTS

Don’t worry, we don’t spam. Click button for subscribe.