कोरोना संक्रमण फैलाने के अफवाह में भीड़ ने ली युवक की जान

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on telegram
Share on whatsapp

कोरोना संक्रमण फैलाने की अफवाह को लेकर झारखण्ड में दो पक्ष आपस में भिड़ गए। जिसमे एक युवक की मौत हो गई और दूसरा गंभीर रूप से घायल है।  घटना के बाद से ही राज्य पुलिस मुख्यालय के स्तर से पूरे मामले की मॉनिटरिंग हो रही है। जानकारी के मुताबिक, गुमला के सिसई इलाके में अफवाह फैल गयी थी कि एक पक्ष के लोग गांवों में घूम-घूम कर थूक कर तालाब व अन्य जगहों पर कोरोना संक्रमण को फैलाने की कोशिशें हो रही हैं। इस अफवाह के बीच ही भदौली गांव के पास एक युवक घूमता मिला। लोगों ने उसके साथ मार पीट की जिससे माहौल तनाव पूर्ण हो गया।

युवक की पिटाई के उसके के लोग आक्रोशित हो गए। आक्रोशित भीड़ भदौली की तरफ जा रही थी जहाँ रास्ते में उस गाँव का एक युवक मिल गया। आक्रोशित भीड़ ने उसे ही पीट दिया। घटना के बाद दोनों पक्ष के लोग जमा हो गए थे और  हमले में घायल युवक को रात में ही गुमला रेफरल अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई। घटना के बाद रेफरल अस्पताल पहुंची जिला परिषद अध्यक्ष किरण बाला ने उसकी मौत की पुष्टि की है। वहीं घटना के बाद जिला प्रशासन और पुलिस महकमे के कई अधिकारी रात में ही सिसई पहुंचे। स्थिति को देखते हुए मौके पर भारी संख्या में सुरक्षा बल को तैनात किया गया है। और भीड़ के हमले में घायल दूसरे युवक को बेहतर इलाज के लिए रिम्स भेजा दिया गया है।

पुलिस ने गांव में गश्ती शुरू कर दी थी, ताकि कहीं से कोई अनहोनी न हो। इलाके में तनाव देखते हुए रांची, लोहरदगा व लातेहार जिले से अतिरिक्त बलों को देर रात गुमला के लिए रवाना कर दिया गया था। सिसई में माहौल तनावपूर्ण मगर काबू में हैं। पुलिस इलाके में शांति स्थापित करने की कोशिश कर रही है। डीआईजी स्वयं पूरे मामले को देख रहे हैं।

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on telegram
Share on whatsapp

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Related Posts