सीआईआई-केरल ने उद्योग को मजबूत करने के लिए कार्य योजना बनाई

[ad_1]

CII- केरल ने वर्तमान लॉकडाउन परिदृश्य में उद्योग को मजबूत करने के लिए एक कार्य योजना बनाने का आह्वान किया है।

राज्य सरकार द्वारा आयोजित एक संवादात्मक सत्र में, CII केरल के अध्यक्ष, थॉमस जॉन मुथूट ने, वायरस के प्रसार को रोकने में सरकार द्वारा की गई पहल की सराहना की और आवश्यक वस्तुओं की सोर्सिंग में सरकार द्वारा CII द्वारा दिए जा रहे समर्थन को समझाया।

के एलंगोवन, प्रमुख सचिव, उद्योग ने वायरस के प्रसार को रोकने में उद्योग के समर्थन की मांग की और वादा किया कि अधिकारी प्रमुख निर्णय लेते समय उद्योग के विचारों को समायोजित करेंगे।

नवीस मीरन, अतीत के अध्यक्ष, सीआईआई – एसआर ने सरकार से अनुरोध किया कि वे यह सुनिश्चित करें कि आवश्यक सामान ले जाने वाले वाहनों को आयोजित न किया जाए। कोन्ची में पोर्ट ऑपरेशंस और कंटेनर क्लीयरेंस में अनिश्चितता को लेकर सिंथेट इंडस्ट्रीज के निदेशक अजु जैकब ने ध्यान आकर्षित किया।

उद्योग द्वारा एक प्रमुख मांग तीन महीने की अवधि के लिए बिजली शुल्क तय करने का अनुरोध था। उमंग पटोदिया, CII केरल के पूर्व अध्यक्ष, ने कहा कि बिजली शुल्क माफी केरल के अधिकांश उद्योगों, खासकर MSMEs के लिए एक बड़ी राहत होगी।

केरल स्टेट स्मॉल इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष एम खालिद ने बिना किसी शुल्क के सभी वाहन लाइसेंसों के स्वत: नवीनीकरण की मांग की और MSME के ​​लॉकडाउन परिदृश्य में पूर्ण मजदूरी का भुगतान करने में असमर्थ होने के बाद से श्रमिकों के वेतन का भुगतान करने में उद्योग का समर्थन करने पर विचार किया।

वीकेसी ग्रुप के प्रबंध निदेशक वी अब्दुल रजाक ने सुझाव दिया कि सरकार जीएसटी रिफंड की प्रक्रिया को तेज करने पर विचार करती है, जिससे उद्योगों को नकदी प्रवाह सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी।

पॉल थॉमस, पिछले चेयरमैन, CII केरल और संस्थापक और प्रबंध निदेशक, ESAF स्मॉल फाइनेंस बैंक, माइक्रोफाइनेंस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं, उन्होंने सरकार से 15 अप्रैल के बाद परिचालन फिर से शुरू करने की अनुमति देने का आग्रह किया।

जोस डोमिनिक, निदेशक, एस्कैप्ड रिसॉर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड, जो पर्यटन और आतिथ्य क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं, ने कहा कि कोविद -19 महामारी ने घरेलू पर्यटन क्षेत्र पर भारी प्रभाव डाला है और सामान्य स्थिति बहाल होने तक धन के निर्वाह संवितरण की आवश्यकता पर प्रकाश डाला है।

धात्री आयुर्वेद के प्रबंध निदेशक एस सजिकुमार ने सरकार से सैनिटाइज़र बनाने में आसानी से शुल्क मुक्त एथिल अल्कोहल उपलब्ध कराने का आग्रह किया और सरकार से हैंड सैनिटाइज़र पर कर को 18 प्रतिशत से घटाकर 12 प्रतिशत करने का अनुरोध किया।



[ad_2]

Source link

Leave a Comment