राष्ट्रीय लॉकडाउन के विस्तार पर कोई निर्णय नहीं, अटकलें: सरकार

यदि सरकार ने तीन सप्ताह का निर्णय लिया है देश के कोरोनोवायरस से लड़ने में मदद के लिए बढ़ाया जाना चाहिए, मंगलवार को एक सिविल सेवक ने कहा कि उन्होंने मीडिया रिपोर्टों को “अटकलबाजी” कहा।

केवल महत्वपूर्ण सेवाओं में काम कर रहे हैं यह 14 अप्रैल को समाप्त होना है और अर्थव्यवस्था के बड़े हिस्से को पटरी से उतार दिया है और हजारों गरीब, अप्रवासी श्रमिकों को शहरों को छोड़ने और उनके गांवों को कुचलना के लिए मजबूर किया है।

“विस्तार पर कोई निर्णय नहीं स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने नई दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, अभी तक (लिया गया) कृपया अटकलें न लगाएं।

यह भी पढ़ें: कोरोनोवायरस लाइव: भारत 24 घंटे में 354 नए मामले दर्ज करता है, 117 पर मौत का आंकड़ा

समाचार एजेंसी पीटीआई ने एक अनाम स्रोत के हवाले से कहा कि सरकार राज्यों से अनुरोधों के आधार पर लॉकडाउन का विस्तार करने पर विचार कर रही है। “बहुत सी राज्य सरकारें और साथ ही विशेषज्ञ केंद्र सरकार से अनुरोध कर रहे हैं कि लॉकडाउन का विस्तार किया जाए। केंद्र सरकार इस दिशा में सोच रही है,” स्रोत को पीटीआई की रिपोर्ट में कहा गया है।


पीटीआई ने एक अन्य रिपोर्ट में अज्ञात स्रोतों का हवाला देते हुए कहा कि कोविद -19 पर मंत्रियों के एक समूह ने सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने और 15 मई तक सार्वजनिक भागीदारी वाली सभी धार्मिक गतिविधियों को प्रतिबंधित करने की सिफारिश की है, भले ही सरकार 21 दिन का समय तय करती हो लॉकडाउन है या नहीं।

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने मंगलवार को एक बयान दिया जिसमें लॉकडाउन को बढ़ाने के लिए कॉल का समर्थन किया गया था। “लोगों के स्वास्थ्य पर विचार और हमारी अर्थव्यवस्था के स्थिरीकरण पर बहस के बीच, पूर्ववर्ती बाद में पूर्वता ले लेंगे। मेरे विचार में, जबकि अर्थव्यवस्था की चिंताएं एक और दिन की प्रतीक्षा कर सकती हैं, जो कि स्वास्थ्य के लिए नहीं है, ”उन्होंने कहा।

यह भी पढ़ें: 100,000 यादृच्छिक परीक्षण, ‘5 Ts’: दिल्ली में कोरोनोवायरस की जाँच करने की केजरीवाल की योजना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अपने मंत्रिपरिषद के साथ एक वीडियो बैठक में कहा था कि अधिकारियों को चरणबद्ध तरीके से तालाबंदी करने के लिए तैयार होना चाहिए।

कई मुख्यमंत्रियों ने देश में तेजी से फैल रहे वायरस को रोकने के लिए लॉकडाउन के विस्तार का समर्थन किया है, क्योंकि COVID-19 मामलों की संख्या 4,421 तक पहुंच गई और मृत्यु का आंकड़ा 117 तक पहुंच गया।

Source link

Leave a Comment