भारत कोविद -19 का पता लगाने के लिए धार परीक्षण उपकरणों के लिए अमेरिका से अनुरोध करता है

नई दिल्ली :
भारत ने बुधवार को कोविद -19 के शुरुआती पता लगाने में मदद करने के लिए अमेरिका से अत्याधुनिक उपकरणों के लिए अनुरोध किया है, जो बुधवार को विकास से परिचित व्यक्ति ने कहा है।

भारत ने यह अनुरोध भारतीय विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला और अमेरिकी विदेश मंत्री स्टीफन ई। बेगुन के बीच टेलीफोन पर हुई बातचीत में किया। यह बातचीत शनिवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बीच हुई।

यह तब आता है जब भारत में कोविद -19 मामलों की संख्या स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार 149 मौतों के साथ 5,300 अंक के करीब पहुंच रही है। भारत सरकार कई राज्यों के साथ 21 दिनों के लॉकडाउन का विस्तार कर रही है।

“SARS-CoV-2 और संबंधित चुनौतियों के प्रसार के संबंध में वर्तमान स्थिति पर विचारों का आदान-प्रदान था। दोनों पक्षों ने COVID -19 के खिलाफ उपन्यास उपचारों और रोगनिरोधकों के विकास और आवश्यक दवाओं, नैदानिक ​​और चिकित्सा उपकरणों की उपलब्धता सुनिश्चित करने और सर्वोत्तम प्रथाओं / सूचनाओं को साझा करने सहित महामारी को काउंटर और नियंत्रित करने के लिए अपने सहयोग को और बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा की, ” ऊपर कहा गया व्यक्ति।

Source link

Leave a Comment