पर्याप्त सुरक्षा गियर के बिना ही लड़ रहे हैं पुलिस कर्मी : JPA

रांची:  सुरक्षात्मक गियर की कमी पर चिंता व्यक्त करते हुए कोविद -19, झारखंड के खिलाफ चल रही लड़ाई में तैनात पुलिस के बीच पुलिस एसोसिएशन (JPA) ने मांग की है कि सरकार सभी कर्मियों को मास्क, दस्ताने और सैनिटाइज़र प्रदान करे। इसके अध्यक्ष योगेंद्र सिंह के नेतृत्व में जेपीए के पदाधिकारियों ने होटवार, पिस्का मोर, बिरसा चौक और मेन रोड सहित शहर के विभिन्न हिस्सों का दौरा किया, जहां कर्मियों को काम करने की शर्तों के बारे में जानकारी मिली।
सिंह ने कहा कि सरकार ने पुलिस कर्मियों को अब तक कोई सुरक्षात्मक गियर नहीं दिया है और उनमें से कई ने अपने दम पर मास्क खरीदे हैं। “कई पुलिसकर्मी अभी भी अपना चेहरा ढंकने के लिए रूमाल पर निर्भर हैं,” उन्होंने कहा। कर्मियों के लिए मास्क के अलावा दस्ताने भी आवश्यक हैं क्योंकि कई अवसरों पर, उन्हें शारीरिक रूप से लोगों के साथ व्यवहार करना पड़ता है, सिंह ने कहा, यहां तक ​​कि खलगांव में आइसोलेशन सेंटर में तैनात पुलिसकर्मियों को भी दस्ताने उपलब्ध नहीं कराए गए हैं।
उन्होंने कहा, ” हमने सोमवार को अपने रैंक के बावजूद करीब 500 दस्ताने वितरित किए। पूर्व में भी कई कर्मियों को मास्क दिए गए थे। यह अभियान भविष्य में भी जारी रहेगा। ” सिंह ने बताया कि जेपीए ने कई दिनों पहले पुलिस मुख्यालय को एक पत्र लिखा था, जिसमें वायरस के खिलाफ लड़ाई में लगे कर्मियों को सुरक्षात्मक गियर प्रदान करने के लिए प्रत्येक पुलिस स्टेशन की निधियों का उपयोग करने की मांग की गई थी। उन्होंने कहा, “हमें इस संबंध में अभी तक विभाग से कोई पत्र नहीं मिला है। हमारे कर्मियों की रक्षा होनी चाहिए अन्यथा इस लंबी लड़ाई में तीव्र जनशक्ति संकट होगा। ”

Source link

Leave a Comment