कोविद -19 लॉकडाउन के कारण मनोरंजन का 77% नीचे आना, Google डेटा दिखाता है

[ad_1]

दुनिया का सबसे बड़ा खोज इंजन अपनी तकनीक का उपयोग कर रहा है और लोगों के जीवन में पहुंचकर इसकी प्रभावशीलता की जांच कर रहा है रोग (कोविद -19) काउंटरमेसर। इसने कार्यस्थलों, मनोरंजक और खुदरा दुकानों और पार्कों जैसे उच्च आवृत्ति स्थानों की यात्राओं को निर्धारित करने के लिए स्थान डेटा का उपयोग किया है; दूसरों के बीच में।

भारत ने 6 फरवरी, 2020 को समाप्त होने वाली 5-सप्ताह की अवधि के लिए बेसलाइन की तुलना में नवीनतम रिपोर्ट में खुदरा और मनोरंजन यात्राओं में 77 प्रतिशत की गिरावट देखी है। इसमें मूवी थिएटर, कैफे और रेस्तरां जैसी जगहें शामिल हैं।

किराने और फार्मेसी का दौरा 65 फीसदी कम है। पार्कों में 57 फीसदी की गिरावट देखी गई है। ट्रांजिट स्टेशन जैसे बस स्टॉप, मेट्रो या ट्रेन स्टेशन 71 फीसदी नीचे हैं। कार्यस्थलों पर यात्राओं में 47 प्रतिशत की गिरावट देखी गई। आवासीय एक वृद्धि के साथ एकमात्र खंड है, जैसा कि लॉकडाउन के दौरान 22 प्रतिशत तक की उम्मीद है।

“हम 48-से-72 घंटे पहले का प्रतिनिधित्व करने वाली सबसे हालिया जानकारी के साथ, कई हफ्तों के रुझानों को दिखाएंगे।” जब हम विज़िट में प्रतिशत बिंदु वृद्धि या कमी प्रदर्शित करते हैं, तो हम विज़िट की पूर्ण संख्या साझा नहीं करते हैं। लोगों की गोपनीयता की रक्षा करने के लिए, किसी भी व्यक्ति की व्यक्तिगत रूप से पहचान योग्य जानकारी, जैसे कि किसी व्यक्ति का स्थान, संपर्क या आंदोलन, किसी भी बिंदु पर उपलब्ध नहीं कराया जाता है, ”विषय पर Google के कथन के अनुसार।

खोज इंजन चुनिंदा महामारी विज्ञानियों के साथ काम कर रहा है ताकि वह अपने डेटा को बेहतर ढंग से समझने के लिए और महामारी के मार्ग की भविष्यवाणी कर सके। इसमें कहा गया है कि रिपोर्ट तैयार करने के लिए उपयोग किए गए डेटा को उपयोगकर्ता की गोपनीयता की रक्षा के लिए अज्ञात किया गया है।

सरकारी अधिकारी बेहतर परिवहन योजनाओं जैसे कि बसों या ट्रेनों को बढ़ाने के लिए डेटा का उपयोग कर सकते हैं ताकि भीड़ को रोकने और सामाजिक गड़बड़ी के लक्ष्यों को पूरा करने में मदद मिल सके।

रिपोर्ट में डेटा पहले सप्ताह से लग रहा था 25 मार्च को घोषित। राष्ट्रव्यापी जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के आंकड़ों के अनुसार, दुनिया भर में पहले से ही एक लाख लोगों को प्रभावित करने वाली बीमारी को कम करने के लिए एक बोली लगाई गई है। मौतें 58,000 से अधिक हो गई हैं। शनिवार को उपलब्ध स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार भारत में लगभग 3,000 मामले हैं और मौतें 70 के करीब पहुंच रही हैं।



[ad_2]

Source link

Leave a Comment