कोविद -19 प्रभाव: एयर डेक्कन ने अपने परिचालन को बंद कर दिया है, सभी कर्मचारियों को वेतन के बिना-सब्बेटिकल ’पर रखा है।

[ad_1]

क्षेत्रीय एयरलैंडर एयर डेक्कन ने रविवार को घोषणा की कि वह अपने परिचालन को तब तक के लिए बंद कर रही है जब तक कि सभी कर्मचारियों को भुगतान के बिना सब्बेटिकल पर नहीं रखा जा रहा है, कोरोनोवायरस संकट से निपटने के लिए पहली भारतीय विमानन कंपनी है जिसने 21 दिन की तालाबंदी की है और लगभग अपाहिज हो गई है क्षेत्र।

अपने कर्मचारियों के लिए एक ईमेल में, एयर डेक्कन के सीईओ अरुण कुमार सिंह ने कहा, “भारतीय नियामक द्वारा हाल के वैश्विक और घरेलू मुद्दों और बाद में निर्देश के मद्देनजर (14 अप्रैल तक सभी वाणिज्यिक यात्री उड़ानों को निलंबित करने के लिए), एयर डेक्कन के पास कोई विकल्प नहीं है लेकिन अगली सूचना तक इसके संचालन को रोकने के लिए। ”

उन्होंने कहा, “भारी मन से, मैं यह बताने के लिए मजबूर हूं कि एयर डेक्कन के सभी मौजूदा कर्मचारियों (स्थायी, अस्थायी और संविदात्मक) को तत्काल प्रभाव से वेतन के बिना सब्बेटिकल में रखा जा रहा है।” एयर डेक्कन के पास गुजरात पर ध्यान केंद्रित करते हुए पश्चिमी भारत में क्षेत्रीय मार्गों पर उड़ान भरने के लिए चार सीटों वाले 18 बीटरक्राफ्ट विमानों का एक बेड़ा है।

सिंह ने अपने ईमेल में कहा: “अगले सप्ताह, प्रबंधन कुछ प्रमुख कर्मियों की निरंतरता (रोजगार की शर्तों के साथ) के लिए बैठकों का आयोजन करेगा ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि जब सही समय आता है, तो एयरलाइन को नाममात्र के प्रयासों के साथ फिर से शुरू किया जा सके।”

“मैं व्यक्तिगत रूप से आपको आश्वासन देता हूं जब एयर डेक्कन ने अनुकूल परिस्थितियों में परिचालन की सिफारिश की है, सभी मौजूदा कर्मचारियों को उनके वर्तमान पदों के लिए मना करने का पहला अधिकार प्रदान किया जाएगा,” उन्होंने कहा।

कोरोनावायरस महामारी पर अंकुश लगाने के लिए भारत ने 25 मार्च से 21 दिन का तालाबंदी की है। नतीजतन, सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक यात्री उड़ानों को इस समय अवधि के लिए निलंबित कर दिया गया है।

हालांकि, मालवाहक उड़ानें, अपतटीय हेलीकॉप्टर संचालन, चिकित्सा निकासी उड़ानें और भारतीय विमानन नियामक DGCA द्वारा अनुमत विशेष उड़ानें इस लॉकडाउन के दौरान चल रही हैं।

भारत में कई एयरलाइंस दिवालिया होने के करीब हैं क्योंकि लॉकड के बीच उनके नकदी भंडार चल रहे हैं, उद्योग निकाय फिक्की ने पिछले बुधवार को एक पत्र के माध्यम से नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को बताया था।

जबकि अन्य एयरलाइंस ने विभिन्न लागत-कटौती के उपाय पेश किए हैं, जैसे कि पायलटों को लेट करना, बिना वेतन और वेतन में कटौती करना, एयर डेक्कन कोरोनावायरस महामारी की पहली दुर्घटना है।

एयर इंडिया को छोड़कर सभी प्रमुख एयरलाइनें अप्रैल के बाद की तारीखों के लिए घरेलू बुकिंग ले रही हैं। 14. चूंकि इसने सभी कर्मचारियों को वेतन के बिना सब्बेटिकल में भेज दिया है, इसलिए एयर डेक्कन कोई आरक्षण नहीं कर रही है, और यह अनिश्चित है कि यह कब परिचालन शुरू करेगा।

इंडिगो ने अपने वरिष्ठ कर्मचारियों के लिए 25 प्रतिशत तक के वेतन में कटौती की घोषणा की है और विस्तारा ने मार्च में अपने वरिष्ठ कर्मचारियों के लिए तीन दिन तक बिना वेतन के छुट्टी की घोषणा की है।

स्पाइसजेट ने कहा है कि उसके कर्मचारियों का वेतन 10 से 30 प्रतिशत के बीच कम हो जाएगा और एयर इंडिया ने आने वाले तीन महीनों के लिए केबिन क्रू को छोड़कर हर कर्मचारी के लिए भत्ते में 10 प्रतिशत की कटौती की घोषणा की है।

गोएयर ने अपने कर्मचारियों की तनख्वाह में कटौती की है, अपने एक्सपैट पायलटों को रखा है और कर्मचारियों के लिए बगैर वेतन के अवकाश की पेशकश की है।



[ad_2]

Source link

Leave a Comment