आईसीआरए का कहना है कि पीएनबी एचएफसी की इक्विटी योजनाओं के लिए बाजार की अस्थिरता चुनौती है

[ad_1]

कोविद -19 के प्रकोप के कारण पूँजी बाजार का खून खराबा पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस की निकट भविष्य में इक्विटी पूंजी में 1,700 करोड़ रुपये जुटाने की योजना को चुनौती देता है।

इसके अलावा, धन उगाहने में और देरी लीवर प्रोफाइल में अपेक्षित सुधार को स्थगित कर देगी और रेटिंग एजेंसी के अनुसार, आकस्मिकता को अवशोषित करने के लिए उपलब्ध कुशन को सीमित कर देगी।

एजेंसी ने एचएफसी के गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर और टियर II बॉन्ड के लिए “एए +” से “एए” तक रेटिंग घटा दी है, क्योंकि इसकी परिसंपत्ति की गुणवत्ता कमजोर होने के कारण, विशेष रूप से थोक ऋण पोर्टफोलियो में “। रेटिंग कम होने की उम्मीद की गई इक्विटी इन्फ्यूजन के साथ अपने धन उगाहने की योजना में देरी में संशोधन कारकों।

पीएनबी एचएफसी ने हाल ही में 1,700 करोड़ रुपये तक की इक्विटी जुटाने के लिए बोर्ड की मंजूरी ले ली है, जो पहले की गई परिकल्पना से कम है, कहा हुआ। इसके अलावा, इस प्रोफाइल में केंद्रित जोखिम और चुनौतीपूर्ण ऑपरेटिंग वातावरण को देखते हुए, कंपनी की आर्थिक पूंजी आवश्यकताओं में वृद्धि हुई है।

बीएसई पर शुक्रवार (3 अप्रैल) को इसका स्टॉक 4.97 फीसदी घटकर 161.6 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ।

दिसंबर 2019 के अंत में कंपनी की प्रबंधन (एयूएम) की संपत्ति 86,297 करोड़ रुपये थी। पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) और कार्लाइल समूह की हिस्सेदारी 31 दिसंबर, 2019 तक क्रमशः 32.65 प्रतिशत और 32.22 प्रतिशत थी। ।

फर्म ने बाजार की स्थितियों को देखते हुए पोर्टफोलियो में वृद्धि देखी है और निकट अवधि में भी ऐसा ही रहने की उम्मीद है।

जोखिमों को जोखिम, उसके जोखिम प्रबंधन प्रणालियों और प्रक्रियाओं के लिए बनाए गए अच्छे संपार्श्विक कवर से कम किया जाता है, जो कि अतीत में प्रदर्शित किए गए पोर्टफोलियो को नियमित रूप से प्रबंधित करने की क्षमता का समर्थन करते हैं।

उत्तोलन स्तर में कमी (गियरिंग में दिसंबर 2019 के अनुसार 8.75 से घटकर 9.75 गुना से 31 मार्च, 2019 तक) भी कंपनी के लिए फायदेमंद होगा।



[ad_2]

Source link

Leave a Comment